Mars Transit 2022 : मकर में शनि-मंगल की युति से होगे देश-दुनिया में बड़े बदलाव, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

Mars Transit 2022 : Horoscope of these zodiac signs effect of Mars Transit 2022

Horoscope, Aries, Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces,horoscope tomorrow, Astrology, rashifal,mangal gochar,mars transit 2022,mangal rashi parivartan 2022, Mangal gochar, mangal rashi parivartan february 2022, mangal rashi, mangal ka rashi parivartan 2022, mangal ka rashi parivartan, mangal ka gochar 2022, mangal ka gochar, mangal transit 2022, mangal transit 2022, mars transit 2022, mars transit effects, mars transit 2022 dates, mars transit 2022 effects, mars transit in Capricorn 2022, mars transit in Capricorn dates, mars transit,राशिफल, मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वॄश्चिक राशि, धनु राशि, मकर राशि, कुम्भ राशि, मीन राशि,ज्योतिष, ज्योतिष एस्ट्रोलॉजी,ज्योतिष भविष्यफल,ज्योतिष भविष्य,न्यूजमंगल गोचर 2022, मंगल गोचर, मंगल का गोचर फल, मंगल के गोचर, मंगल गोचर में, मंगल ग्रह गोचर 2022, मंगल का गोचर 2022, मंगल राशि परिवर्तन 2022, मंगल राशि परिवर्तन, मंगल का राशि परिवर्तन,

Mars Transit 2022 : Horoscope of these zodiac signs effect of Mars Transit 2022

Mars Transit 2022 : पृथ्वी पुत्र मंगल 26 फरवरी को धनु राशि की यात्रा समाप्त करके मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि (Horoscope) पर ये 7 अप्रैल तक गोचर करेंगे उसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इनके मकर राशि में प्रवेश का पृथ्वी वासियों पर सर्वाधिक प्रभाव पड़ता है क्योंकि यह इनकी उच्चराशि है।

कई राशि वाले जातकों के लिए तो ये रूचक योग का निर्माण भी करेंगे। मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल कर्क राशि में नीच राशिगत संज्ञक तथा मकर राशि में उच्च राशिगत संज्ञक माने गए हैं।

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर जोधपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि मंगल 26 फरवरी को शनि की राशि मकर में पहुंच रहे हैं। वहीं शनिदेव पहले से ही अपनी राशि मकर में विराजमान हैं। ऐसे में शनि के साथ मिलकर मंगल मुश्किल बढ़ा सकते हैं।

मंगल और शनि की युति बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है। इस युति के प्रभाव से कुछ गंभीर समस्याएं, दुर्घटनाएं और सर्जरी आदि होने की आशंका है। मंगल को बेहद क्रूर और गुस्सैछल प्रकृति का माना जाता है और मंगल के मकर राशि में प्रवेश करने पर देश-दुनिया में बड़े बदलाव होते हैं और लोगों की जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं।

ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि कर्मफल दाता शनि ने 17 फरवरी 2022 को मंगल के घनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। बुध, मंगल और शनि की युति जहां कई तरह के संकट खड़े करेगी, वहीं इस दौरान जन्म लेने वालों बच्चों को पंच महापुरुष के अंतर्गत मंगल से बनने वाला रूचक और शनि से बनने वाला शश महापुरुष योग भी प्राप्त होगा।

अग्नि तत्त्व होने से मंगल सभी प्राणियों को जीवनशक्ति प्रदान करते हैं। मंगल के कारण उत्साह बढ़ने लगता है। इस ग्रह से शारीरिक ऊर्जा भी बढ़ती है। ज्योतिष में मंगल को ऊर्जा का कारक ग्रह कहा गया है। इस ग्रह के कारण ही इंसान में किसी भी काम को करने की इच्छा पैदा होती है।

मंगल का असर हथियार, औजार, सेना, पुलिस और आग से जुड़ी जगहों पर होता है। इस ग्रह के अशुभ असर से गुस्सा बढ़ता है और विवाद होते हैं। जल्दबाजी से बचना होगा। मंगल के अशुभ असर के कारण आम लोगों में गुस्सा और इच्छाएं बढ़ने लगती हैं। इच्छाएं पूरी नहीं होने पर लोग गलत कदम उठा लेते हैं। जिससे विवाद और दुर्घटनाएं होती हैं।

Mars Transit 2022 : देश-दुनिया में बड़े बदलाव

मंगल शनि की युति पर ज्योतिष आंकलन और भविष्यवाणी करते हुए विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुंडली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि वाहन दुर्घटनाएं प्राकृतिक आपदाएं मंदी माहमारी युद्ध होने की संभावना। रियल स्टेट के कारोबार में वृद्धि होगी। विदेशों में राजनीतिक उठापटक सत्ता परिवर्तन इत्यादि होने की संभावना। भारत और विदेशों में नया कानून लागू होने की संभावना। पुलिस सेना कानून में बगावत या गलत निर्णय को लेकर विवाद।

भविष्यवक्ता और कुंडली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि भारतीय बाजारों में अचानक तेजी आएगी और व्यापार बढ़ेगा। अचानक किसी वस्तु के दाम बढ़ेंगे और बाजार से वह वस्तु गायब होगी। डिजिटल मुद्रा यानि क्रिप्टो करेंसी का बोलबाला रहेगा।

प्राकृतिक आपदा के साथ अग्नि कांड भूकंप गैस दुर्घटना वायुयान दुर्घटना होने की संभावना। पूरे विश्व में राजनीतिक अस्थिरता यानि राजनीतिक माहौल उच्च होगा। पूरे विश्व में सीमा पर तनाव शुरू हो जायेगा। मंगल की वजह से दुर्घटना होने की आशंका है।

भूकंप या अन्य तरह से प्राकृतिक आपदा आने की भी आशंका है। किसी भी विषय पर बड़ा आंदोलन होने की संभावना। होटल रेस्टोरेंट वालों के लिए बहुत ही अच्छा समय होगा। सांस्कृतिक रूप से कोई कोई विवाद या उत्तल पुथल होने की संभावना।

Mars Transit 2022 Puja : करें पूजा-पाठ और दान

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास ने बताया कि मंगल के अशुभ असर से बचने के लिए हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए। लाल चंदन या सिंदूर का तिलक लगाना चाहिए। तांबे के बर्तन में गेहूं रखकर दान करने चाहिए।

लाल कपड़ों का दान करें। मसूर की दाल का दान करें। शहद खाकर घर से निकलें। हं हनुमते नमः, ऊॅ नमः शिवाय, हं पवननंदनाय स्वाहा का जाप करें। हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। मंगलवार को बंदरों को गुड़ और चने खिलाएं।

Horoscope : विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा. अनीष व्यास से जानते हैं मकर राशि में शनि-मंगल की युति का सभी 12 राशियों पर प्रभाव।

मेष: कार्यों में असफलता से तनाव। मेहनत बेकार जाएगी। अधिकारी नाराज होंगे।
वृष: संपत्ति को लेकर विवाद। अनिद्रा से शरीर में कमजोरी। पराजय का डर रहेगा। धन का नाश हो सकता है।
मिथुन: दुर्घटना की आशंका। बुखार तंग करेगा। फिजूल के कार्यों में धन का नाश।
कर्क: स्त्रियों, साझेदारों से कलह-क्लेष। आंखों में रोग हो सकता है। पेट में तकलीफ।
सिंह: शत्रुओं का नाश होगा। वाद-विवाद में जीत। सभी प्रकार के प्रयासों में सफलता। धन मिलेगा।
कन्या: संतान की परेशानियों से तनाव। नौकरी छूटने का भय। मित्रों-बंधुओं से उग्र व्यवहार के कारण परेशानी।
तुला: अनावश्यक भय रहेगा। नौकरी छूटने का भय। पेट की बीमारी आदि।
वृश्चिक: आपको लगातार सफलता मिलती रहेगी। रुका हुआ धन मिलेगा।
धनु: कठोर वाणी से विवाद हो सकता है। धन-हानि की आशंका। मानसिक भ्रम।
मकर: रक्त या अग्नि सम्बंधी बीमारी की आशंका। वाहन चोट से बचें। अनावश्यक जिद से काम खराब होंगे।
कुंभ: कार्ययोजना में बाधा आने की आशंका। मेहनत ज्यादा, फल कम। स्वभाव में अनावश्यक गर्मी से घर और परिवार में तनाव।
मीन: अचानक धन प्राप्त होगा। संतान की उपलब्धियों से मन प्रसन्न होगा। उच्च शिक्षा में लाभ। संपत्ति खरीद सकते हैं। पुरस्कार मिल सकता है।

Shani Sade Sati 2022 : इन राशि वालों को नहीं मिलेगी शनि महादशा से मुक्ति, शनि से प्रभावित होगा 2022

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

More Article : Horoscope, Aries, Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces,horoscope tomorrow, Astrology, rashifal,mangal gochar,mars transit 2022,mangal rashi parivartan 2022, Mangal gochar, mangal rashi parivartan february 2022,

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, विधाधर नगर, जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version