पारिवारिक कलह दूर करने का उपाय, धन की कमी होगी दूर जाने कैसे

Know how To Solve Family any Money Problems

Money Problems , Money Problems ,How to earn Money, Best Family , How to solve family Problem, Tulsi,

Money Problems , Money Problems ,How to earn Money, Best Family , How to solve family Problem, Tulsi,

Know how To Solve Family any Money Problems  : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) को बेहद पूजनीय माना जाता है । मान्यता है कि अगर तुलसी के पौधे आपके घर में रहे तो इससे आपकी भाग्य चमकता है, इसके साथ ही घर के वास्तु दोष भी दूर होते हैं ।

तुलसी भगवान विष्णु का प्रिय है, इसलिए तुलसी पूजनीय और बेहद चमत्कारिक है । वहीं, स्वास्थ्य के लिहाज से भी तुलसी का सेवन करना काफी लाभदायक होता है ।

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि इसके अलावा तंत्रशास्त्र की मानें तो तुलसी के कुछ विशेष उपाय से किस्मत चमक ही उठती है । पारिवारिक कलह दूर करने का उपाय तंत्र शास्त्र के अनुसार प्रतिदिन रोसोई घर में कुछ तुलसी के पत्ते प्रतिदिन रख दें । ऐसा करने में परिवार में कलह का अंत हो जाएगा ।

तंत्र शास्त्र के अनुसार यह उपाय करने पर घर में सुख शांति रहती है । वहीं, सदस्यों के बीच रिश्ते में मिठास बढ़ती है । इसके अलावा घर के सभी सदस्य नहाने के दौरान पानी में तुलसी के कुछ पत्ते डाल दें । इससे प्रेम भाव बढ़ता है और कलह से मुक्ति मिलती है ।

ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि अगर आपके घर के छोटे बच्चों को अक्सर बुरी नजर लग जाती है या फिर कोई सदस्य मानसिक रूप से परेशान रहता हो तो तुलसी के कुछ पत्तों और सात काली मिर्च को अपनी मुट्टी में लेकर 21 बार उसके शरीर पर ऊपर से नीचे तक वार लें ।

साथ ही ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करें । इसके बाद तुलसी पत्ता और काली मिर्च को उस व्यक्त को खाने के लिए दे दें, फिर उसे उल्टा करके पांव के तलवों को किसी कपड़े से 7 बार झाड़ लगा दें. इससे सभी कष्ट दूर हो जाते है ।

धन की कमी को दूर करने का उपाय

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है । ऐसे में आप अपने पर्स या फिर आलमारी में एक तुलसी का पत्ता हमेशा रख लें, इससे पैसा आपकी ओर आकर्षित होने लगेगा । इसके अलावा आप जहां पैसा का लेखा जोखा रखते हैं, वहां भी कुछ तुलसी के पत्ते रख दें. ऐसा करने से धन की कमी नहीं होती है ।

नौकरी छूटने का डर करें कम

विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि बाजार की मंदी के कारण नौकरी छूट जाने का डर सता रहा है या फिर आपका प्रमोशन पिछले कई दिनों से रूका है ।

गुरुवार को तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर रख दें । इसके अलावा सोमवार के दिन सुबह-सुबह सफेद कपड़े में तुलसी के 16 बीजों को ऑफिस की मिट्टी में दबा दें । इस उपाय से आपके नौकरी छूट जाने का डर दूर होगा, साथ ही आपके प्रमोशन के चांस बढ़ जाएगा।

व्यापार में नहीं होगा कभी घाटा श्री सोमेश्वर महादेव मंदिर मालवीय नगर के पंडित मदन मोहन शर्मा ने बताया कि व्यापार में हमेशा आपको घाटा हो रहा है तो आप तुलसी के कुछ पत्तों को तीन दिनों तक पानी में रख दें । इसके बाद इस पानी को अपने कार्य’स्थल पर छिड़क दें । ऐसा करने से व्यापार में फायदा पहुंचता है ।

 

More News : Money Problems, Money Problems ,How to earn Money, Best Family , How to solve family Problem, Tulsi,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version