Rashifal March 2022 : मार्च महीने में इन राशि वालों को होगी धन की प्राप्ति, जानिए राशिफल

Rashifal March 2022 Monthly horoscope in hindi for all zodiac signs

Aaj ka rashifal, Horoscope, Horoscope today, Today Horoscope, March 2022 rashifal, March ka Rashifal 2022, March month Rashifal 2022 in Hindi, March 2022 Rashifal in Hindi, March 2022 rashifal kumbh, March 2022 rashifal in hindi, March 2022 tula rashifal, March 2022 dhanu rashifal, March 2022 makar rashifal, March 2022 mithun rashifal, मार्च 2022 राशिफल हिंदी, मार्च 2022 का राशिफल, मार्च 2022 मेष राशिफल, मार्च 2022 वृश्चिक राशिफल, मार्च 2022 वृषभ राशिफल, मार्च 2022 तुला राशिफल, मार्च 2022 धनु राशिफल,

Rashifal March 2022 Monthly horoscope in hindi for all zodiac signs

Rashifal March 2022 : मासिक राशिफल (मार्च 2022 )

मार्च 2022 माह में तुला सहित अन्य राशियों को धन लाभ की प्राप्ति होने वाली है। मासिक राशिफल के बारे में बता रहें है पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक डा.अनीष व्यास।

Aries Horoscope : मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि के लोगों के लिए मार्च के महीने में आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। इस महीने आपके बच्चों के साथ संबंधों में मिठास आएगी। इस महीने मेष राशि के लोगों को कुछ शारीरिक और मानसिक परेशानियां हो सकती हैं। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या हो सकती है।

आपके लिए इस महीने धन के लेन- देन में सतर्कता जरुरी है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपके कार्यस्थल पर मान- सम्मान में वृद्धि होगी। पूरे महीने आप जोश और महत्वाकांक्षा से भरे रहेंगे। इस माह आप नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। मार्च के महीने में आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं।

इस दौरान विदेश की यात्रा भी संभव है। इस महीने आपके लिए शिक्षा की स्थिति अच्छी रहेगी। अगर कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। राहु के प्रभाव के कारण आपकी वाणी कठोर रहेगी। कुल मिलाकर मार्च का महीना आपके लिए सामान्य रहेगा।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।

Taurus Horoscope | वृषभ राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस महीने आपका पारिवारिक माहौल थोड़ा अशांत रहेगा। दांपत्य जीवन में थोड़ी खटपट हो सकती है। आपके लिए वित्तीय परेशानी बनी रहेगी। इसलिए सोच-समझ कर काम करें। उच्चाधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

इस माह वृषभ राशि के लिए धन लाभ होने की संभावना है। वृषभ राशि के लोगों के लिए नौकरी में थोड़ी परेशानी आएगी। लेकिन शुक्र की स्थिति अच्छी होने के कारण मान- सम्मान में वृद्धि होगी। आपको व्यवसाय में लाभ होगा। यदि पैसे कहीं निवेश किए हैं तो उसका भी लाभ आपको इस माह मिल सकता है।

आपकी कोई छोटी मोटी यात्रा हो सकती है। वृषभ राशि के लोगों को माता से लाभ मिल सकता है। परिवार में मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

Gemini Horoscope | मिथुन राशि (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

मार्च के महीने की शुरुआत में आपको थोड़ी आर्थिक परेशानी आएगी। इस महीने आर्थिक मामलो में नुकसान हो सकता है और इस माह व्यय अधिक होगा। आपको वाणी पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। काम में बाधा एवं अवरोध का सामना करना पड़ेगा। पेट से सम्बन्धी परेशानी होगी।

इस माह कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है जो उन्नति के मार्ग खोलेगा। मिथुन राशि के लोगों को रुका हुआ धन मिल सकता है। इस माह चोट, दर्द जैसी कोई समस्या रह सकती है।

शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को किसी बड़े के मार्गदर्शन की आवश्यकता है। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो इस माह आपके लिए नौकरी मिलने के योग हैं। संतान के तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। घर में किसी नए सदस्य के आने की संभावना है।

सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। अनावश्यक खर्च आ जाने से परेशानी हो सकती है। इस माह कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।

Cancer Horoscope | कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

यदि नौकरी बदलना चाहते है तो मार्च के महीने में प्रयास कर सकते हैं आपको सफलता अवश्य मिलेगी। इस माह कर्क राशि के लोगों के लिए व्यर्थ के खर्चे बढ़ेंगे। आपको पूरे महीने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

इस महीने आर्थिक परेशानी से आपका मन व्यथित रह सकता है। इस माह थोड़ी स्वास्थ्य संबंधित समस्या रहेगी। आपको इस महीने सर्दी- जुकाम जैसी छोटी- मोटी समस्या हो सकती है। इस माह मानसिक चिंता एवं क्रोध अधिक रहेगा। इस समय पारिवारिक मतभेद होने की संभावना ज़्यादा है।

आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। कर्क राशि के लिए मार्च के महीने में थोड़ी अड़चने आएंगी। आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। जमीन-ज़ायदाद के मामले में आपको धैर्य से काम लेना होगा। आपके घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान हो सकते हैं। आपके लिए धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।

Leo Horoscope | सिंह राशि (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

सिंह राशि के लिए मार्च के महीने में जीवन में उत्साह बना रहेगा। आपको इस महीने अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है। आपके व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ कुछ अनबन हो सकती है।

धैर्य से काम लेने से विवाद एवं शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

आपके मान-सम्मान में कमी आ सकती है। धन के मामले में यह महीना आपके लिए अनुकूल है। मार्च के महीने में आपकी पढ़ाई अच्छी रहेगी। लेकिन आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं तो यह इस महीने संभव है।

उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।

Virgo Horoscope | कन्या राशि (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि के लोगों के लिए पारिवारिक परेशानियां रहेंगी। निकट के संबंधियों से आपको मनमुटाव रहेगा। छोटे भाई-बहन से संबंध ख़राब हो सकते हैं। व्यापारियों के लिए यह माह ऊंच-नीच वाला रहेगा।

आपको इस महीने में धन लाभ हो सकता है। आपको शिक्षा में सफलता मिलेगी। आपको नई नौकरी मिल सकती है।

नौकरी पेशा वाले अपना समय अपनी रूचि वाले कार्यों में लगाएंगे। आपकी आय में मार्च के महीने में वृद्धि होगी। आप घर के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।

Libra Horoscope | तुला राशि (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

यह मास आपके लिए सब कुछ सामान्य रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। विद्यार्थियों के लिए भी अनुकूल समय है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। तुला राशि को इस महीने में संतान का सुख मिल सकता है। आपको नई नौकरी मिलने के आसार हैं। व्यापारियों के लिए यह माह सामान्य रहेगा।

आप इस महीने नया व्यवसाय शुरू कर सकते है उससे लाभ भी मिलेगा। यात्रा का योग बन रहा है, आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपके घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

आपके लिए मार्च के महीने में विवाह के योग बन रहे हैं। आपके लिए अचानक धन का लाभ हो सकता है।

उपाय – हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करे।

Scorpio Horoscope | वृश्चिक राशि (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

घर में किसी की तबियत ख़राब हो सकती है। इसलिए घर के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वृश्चिक राशि के लिए धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

इस राशि का स्वामी मंगल के आपकी धन भाव में विचरण करने से आपको लाभ होगा। आय के कोई नए स्रोत भी बन सकते हैं। आप कहीं निवेश कर सकते हैं। इस माह घर या जमीन खरीद सकते हैं।

इस महीने व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी। छात्रों को इस माह पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Sagittarius Horoscope | धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

मार्च का महीना धनु राशि वाले जातको के लिए एक शानदार महीना है। इस दौरान आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

इस महीने आपको अपने काम से बहुत संतुष्टि प्राप्त करने के उत्कृष्ट अवसर मिलेंगे। कला के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। लेखकों, चित्रकारों, और मूर्तिकारों, आदि के पास एक अत्यंत संतोषजनक समय होगा। नौकरी में काम की अधिकता होने से थकान महसूस होगी।

व्यवसायियों को इस माह पैसों के लेन देन में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है अन्यथा धोखा खा सकते हैं। धन लाभ एवं पदोन्नति के योग हैं। घर में रिश्तेदारों का आना हो सकता है। थोड़ा क्रोध एवं तनाव रह सकता है।

उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।

Capricorn Horoscope | मकर राशि (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गीर)

परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए अभी उपयुक्त समय है। इस महीने आपका रुझान अध्यात्म की ओर अधिक हो सकता है,जबकि कुछ तीर्थयात्रा भी कर सकते हैं। व्यवसाय के लिए यह महीना काफी बढ़िया रहने वाला है।

यदि आप साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो उसमे भी लाभ होगा। विशेष रूप से विदेश से भी धन लाभ करने की संभावना है।भूमि से जुड़े निर्यात और आयात व्यवसायों में भी सफलता मिल सकती है।

अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। पर्याप्त पानी का सेवन, उचित व्यायाम और पौष्टिक भोजन करें। विदेश में अपनी पढ़ाई करने के इच्छुक लोगों को अपनी इच्छा को पूरा करने का अवसर मिल सकता है। दूसरी ओर, शोध छात्र अपने प्रयासों में सफल होंगे।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।

Aquarius Horoscope | कुम्भ राशि (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस महीने आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। आप अपने करियर पर अधिक ध्यान देंगे। व्यवसाय में भी सफलता मिलेगी। कुछ नयी योजनाओं के प्रति आप कार्य करेंगे।

इस माह आप सात्विक रहकर कार्य पर ध्यान देंगे। धर्म व आध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा।

धन का नुकसान हो सकता है। क्रोध भी अधिक रहेगा। कुटुंब के साथ आपके संबंध ख़राब हो सकते हैं। अपने कटु वचन पर नियंत्रण रखें। इस माह आपको भूमि वाहन का सुख मिल सकता है। लेकिन सोच समझ कर आप इसमें निवेश करें। खर्च पर नियंत्रण रखें।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।

Pisces Horoscope | मीन राशि (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची)

आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आपको इस महीने शुगर, सिर दर्द जैसी समस्या हो सकती है।

मार्च का महीना मीन राशि के जातकों के लिए धन के मामले में अनुकूल लग रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। व्यापार के दृष्टिकोण से यह महीना शानदार रहने वाला है। नौकरी करने वालों के लिए भी यह माह बढ़िया रहने वाला है। इस माह नयी नौकरी भी मिल सकती है।

इस महीने आपको पारिवारिक परेशानी रहेगी। माता-पिता की ओर से आर्थिक सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा आपके विरोधी इस महीने आपकी छवि ख़राब कर सकते हैं।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।

प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता दिलाने में ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है कामयाबी

Shani Sade Sati 2022 : इन राशि वालों को नहीं मिलेगी शनि महादशा से मुक्ति, शनि से प्रभावित होगा 2022

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

More Horoscope : Aaj ka rashifal, Horoscope, Horoscope today, Today Horoscope, March 2022 rashifal, March ka Rashifal 2022,

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version