Venus Transit in Virgo : शुक्र का कन्या में गोचर, आपकी राशि को करेगा प्रभावित

नवग्रहों में छठे ग्रह शुक्र,(Venus Transit in Virgo) जिनको वृषभ और तुला राशि के स्वामी माना गया है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, शुक्र 23 अक्टूबर को सिंह राशि से निकल कन्या राशि में गोचर करने वाले हैं। शुक्र इस राशि में 25 दिन तक रहेंगे, फिर वह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र को भोग-विलास, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। शुक्र के गोचर से सभी राशियां प्रभावित होंगी। कुछ राशियों की धन संबंधित समस्या खत्म होगी तो किसी के जीवन में लव लाइफ में नया मोड आएगा। वहीं कुछ राशियों के जीवन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर से सभी राशियों पर क्या ज्योतिष प्रभाव पड़ेगा…

मेष राशि

शुक्र आपकी राशि से छठवें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आपको विरोधियों और कानूनी विवादों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं की संख्या में इजाफा होगा लेकिन आप बेहतर प्रदर्शन की तरफ ध्यान दें। अभी नौकरी में बदलाव के लिए सही समय नहीं है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखेंगे तो कोष में वृद्धि के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि

शुक्र आपकी राशि से पांचवें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगा और नए अवसर भी प्राप्त होंगे। संतान से आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। अगर आप परिवार को बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह समय उत्तम है। कार्यक्षेत्र में आपको नए अवसर प्राप्त होंगे और बेहद ऊर्जावान महसूस करेंगे।

मिथुन राशि

शुक्र आपकी राशि से चौथे स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान इस दौरान आपको माता का सुख मिलेगा और आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। सोशल वर्क करने से आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य को पसंद करेंगे। साथ ही आपकी आमदनी में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आपके अंदर सोचने-समझने की शक्ति प्रबल होगी और हर कार्य में सौ फीसदी देंगे।

कर्क राशि

शुक्र आपकी राशि से तीसरे स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आपको छोटे भाई-बहनों का पारिवारिक बिजनस में सहयोग मिलेगा और आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रफेशल और सामाजिक जीवन में आप काफी जोश व उत्साह में नजर आएंगे। साथ ही भविष्य की उन्नति के लिए किए गए प्रयासो में उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के साथ खुशी की अनुभूति होगी। लेकिन माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि

शुक्र आपकी राशि से दूसरे स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान व्यवसाय में शुभ फलों की प्राप्ति होगी और साझेदारी में भी लाभ होगा। पारिवारिक बिजनस में विस्तार करेंगे, जिससे आपकी उन्नति और तरक्की होगी। नौकरी करने वालों को नए अवसर प्राप्त होंगे और आमदनी के नए स्त्रोत के बारे में पता चलेगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजारेंगे।

कन्या राशि

शुक्र आपकी राशि के लग्न भाव अर्थात पहले स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में काफी सकारात्मक महसूस करेंगे और आशावादी रहेंगे। लोग आपके कार्य से प्रभावित होंगे और आपकी ओर आकर्षित होंगे। लव लाइफ के लिए यह समय काफी शुभ है, आपके रिश्ते और अधिक मजबूत होंगे। ज्यादा इच्छावादी न बनें अन्यथा आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। पिता का हर कदम पर पूर्ण सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

शुक्र आपकी राशि से 12वें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आप विदेश यात्रा की इच्छा पूरी होगी। साथ ही विदेशी स्रोतों से अच्छा व्याापर भी करेंगे। गोचर काल में आप अपनी योग्यता पर भरोसा रखकर ही कोई नया कार्य लें अन्यथा आप अच्छे मौके गंवा सकते हैं। भौतिक सुखों की वृद्धि होगी और कर्ज की समस्या गोचर काल में खत्म हो जाएगी। हालांकि दामपत्य जीवन में कुछ मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

शुक्र आपकी राशि से 11वें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आपकी आय बढ़ेगी और धन संबंधित समस्या का अंत होगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनकी मदद से कई प्रोजेक्ट पूरे होंगे। विदेश जाने का अवसर प्राप्त होगा और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। छात्रों को भविष्य मजबूत बनाने के लिए नए विचार पर कार्य करना होगा।

धनु राशि

शुक्र आपकी राशि से 10वें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आपके पिता का रुतबा बढ़ेगा और राजनीतिक लोगों का दायरा भी बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में हर कार्य में अपना सौ फीसदी दें अन्यथा आपके शत्रु इस दौरान सक्रिय रहेंगे और आपको हानि पहुंचा सकते हैं। आपके अंदर नकारात्मक सोच ज्यादा रहेगी, जिससे आपक नौकरी छोड़ने के बारे में विचार करेंगे लेकिन अभी नौकरी परिवर्तन के लिए सही समय नहीं है।

मकर राशि

शुक्र आपकी राशि से नौवें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान व्यापारिक यात्रा से अच्छा लाभ प्राप्त होगा और पिता से बेहतर संबंध बनेंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपको हर कार्य में सफलता मिलेगा। गोचर काल में आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, इससे आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। लव लाइफ के लिए यह समय उत्तम है और संतान की कार्यक्षेत्र में तरक्की से मन प्रसन्न होगा।

कुंभ राशि

शुक्र आपकी राशि से आठवें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान आपको जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें और किसी भी तरह के कार्य करने में संकोच नहीं करें। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा महसूस होगा। अधिकारियों और साथ काम करने वालों का सहयोग और प्रशंसा मिलेगा। घर-परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा लेकिन अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें।

मीन राशि

शुक्र आपकी राशि से सातवें स्थान पर गोचर करने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपकी छवि को भी नुकसान पहुंच सकता है। साझेदारी में किए गए बिजनस में विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य और वैवाहिक जीवन के लिए यह समय सही नहीं है। साथी के साथ अभी अपनी भावनाओं को उजागर ना करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।

(ज्योतिषाचार्य सुरेश कुमार आसवानी, जीवन दर्पण ज्योतिष केंद्र, बालाजी नगर माकड़वाली रोड वेशाली नगर अजमेर) संपर्क सूत्र – 9413761512 / 9610160966

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version