Weekly Horoscope, 3 to 9 April 2022 : मीन से मेष राशि तक, जाने 12 राशियों का राशिफल

Horoscope, Aaj Ka Rashifal 3 to 9 April 2022 : Check predictions of all Weekly zodiac signs

Horoscope, Horoscope today, Weekly Horoscope, Horoscope weekly, Aaj Ka Rashifal,  Aaj Ka Rashifal In Hindi 2022, आज का राशिफल, Dainik Rashifal In Hindi, दैनिक राशिफल, Rashifal Today In Hindi

Horoscope, Aaj Ka Rashifal 3 to 9 April 2022 : Check predictions of all Weekly zodiac signs

Weekly Horoscope, 3 to 9 April 2022 : साप्ताहिक राशिफल ( 3 अप्रैल से 9 अप्रैल 2022) मीन से मेष राशि तक, जाने 12 राशियों का राशिफल

Aries Weekly Horoscope | मेष राशि

इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना, इस सप्ताह बिलकुल भी नहीं करना पड़ेगा। अतः उन्हें विशेष रूप से खुद को मानिसक और शारीरिक तनाव से दूर रखते हुए, ताज़े फल व हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करने की हिदायत दी जाती है।

आपको ये बात भली-भांति समझ लेनी चाहिए कि, दुख की घड़ी में आपका संचित धन ही आपके काम आएगा। इसलिए अपने धन का संचय करने का विचार इस सप्ताह न केवल आपको बनाना होगा, बल्कि उसकी ओर आपको इस सप्ताह से ही शुरुआत करनी होगी।

इस सप्ताह आपकी राशि से चौथे भाव में सूर्य ग्रह होने से आपके कुछ नज़दीकी लोग, आपके निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में खासतौर पर घर पर रहते हुए, ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं।

क्योंकि इस समय आपका बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कुछ भी कह देना, आपको कड़ी आलोचना का शिकार बना सकता है। दशम भाव में श्रवण नक्षत्र का शनि ग्रह उपस्थित होने के कारण करियर राशिफल के संकेतानुसार, अगर आप पेशेवर क्षेत्र से जुड़े हैं और किसी अच्छी नौकरी में कार्यरत हैं तो, ये सप्ताह आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है।

क्योंकि इस दौरान आपको आपके क्षेत्र में, आगे बढ़ने के कई मौके मिलेने के योग बन रहे हैं। आपका साप्ताहिक राशिफल यह संकेत देता है कि, उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए भी ये समय विशेष अच्छा रहेगा।

क्योंकि आपको इस दौरान हर विषय को समझने में मदद मिलेगी, जिससे आप अपने भविष्य के लिए कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं।

उपाय– भगवान शिव को जल अर्पित करें, गरीबों को भोजन खिलाएं।

Taurus Weekly Horoscope वृषभ राशि

स्वास्थ्य के लिहाज से समय विशेष अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर, अपने परिवार के लोगों का भी खूब ख्याल रखेंगे। जिससे परिवार में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होने की संभावना है।

कुल मिलाकर देखें तो, यह सप्ताह आपकी राशि में राहु का रोहिणी नक्षत्र का 14 डिग्री का होने से स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए बेहतर रहेगा। इस सप्ताह किसी बड़े समूह में आर्थिक तौर पर भागीदारी, आपके लिए दिलचस्प साबित होगी।

हालाँकि इससे आपके ख़र्चे काफी हद तक बढ़ सकते हैं, परिणामस्वरूप आपको इस कारण बाद में, कुछ परेशानियों से भी दो-चार होना पड़ेगा। इस सप्ताह आपके प्रति पिता का व्यवहार, आपको बहुत परेशान कर सकता है।

क्योंकि संभव है कि वो आपकी किसी बात को लेकर, आपको डांट-फटकार लगाएँ। ऐसे में जितना मुमकिन हो पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए, उनकी बात पर प्रतिक्रिया देने से बचें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है।

कारोबारियों के लिए ये सप्ताह सामान्य ही रहने की उम्मीद है। हालांकि करियर में यदि आप बेहतर करना चाहते हैं तो, आपको बिना समय बर्बाद किए, नई योजना बनाने की इस समय सबसे अधिक आवश्यकता पड़ने वाली है।

इस सप्ताह बृहस्पति ग्रह का दशम भाव में उपस्थित होने कारण उच्च शिक्षा की कामना करने वाले विद्यार्थियों को अपनी महत्वाकांक्षा के अनुरूप ही सफलता मिल सकती है।

लेकिन इसके लिए उन्हें धैर्य से काम लेते हुए, अपनी शिक्षा के प्रति हर कदम व निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी।

ऐसे में यदि आपको कोई भी फैसला लेते समय कुछ परेशानी आए तो, आप अपने बड़ों की मदद ले सकते हैं।

उपाय– दुर्गा चालीसा का पाठ करें, सफेद वस्त्र दान करें।

Gemini Weekly Horoscope मिथुन राशि

इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना इस सप्ताह बिलकुल भी नहीं करना पड़ेगा। अतः उन्हें विशेष रूप से खुद को मानिसक और शारीरिक तनाव से दूर रखते हुए, ताज़े फल व हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करने की हिदायत दी जाती है।

इस पूरे ही सप्ताह आपको अपने जीवन में अलग-अलग क्षेत्रों में धन ख़र्च होगा जिसके चलते आप कुछ धन का अभाव महसूस कर सकते है। ऐसे में इस समय आपको शुरुआत में ही आर्थिक मामलों को लेकर, एक सही रणनीति बनाने की सबसे अधिक आवश्यकता होगी। इससे आप अपने कई बेकार के ख़र्चों को काबू कर सकेंगे।

इस सप्ताह आपका व्यवहार देखकर दूसरों को ऐसा प्रतीत हो सकता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और आपको अपने निजी जीवन में कई ऐसी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस कर रहे है।

आपके इस व्यवहार के कारण आपको अपने कार्यक्षेत्र पर अपना मन कार्यों में लगाने में भी कुछ दिक्कत आ सकती है।

इस सप्ताह आपकी राशि से द्वितीय भाव में सूर्य ग्रह का उपस्थित होना व तृतीय भाव में 4 ग्रहों की युति का बनना दर्शाता है कि इस दौरान कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है, जब आपको इस बात का एहसास होगा कि दफ़्तर में जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है।

इसलिए उनके साथ अपने सभी खराब अनुभव भूलकर नई और सकारात्मक शुरुआत के लिए आपको ही कोई अच्छा फैसला लेना होगा। कई छात्रों के पास इस सप्ताह बहुत-सा खाली समय होगा, जो उसका सदुपयोग कर अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकते हैं।

ऐसे में उस खाली समय को सो कर या दोस्तों के साथ मौज़-मस्ती करते हुए बर्बाद न करें, बल्कि किसी पुस्तक को पढ़ें या आप किसी कोर्स में दाख़िला लेकर भी अपने समय का उचित उपयोग कर सकते हैं।

उपाय– हरा चारा गाय को खिलाएं

Cancer Weekly Horoscope | कर्क राशि

इस सप्ताह आपके स्वभाव में अपने स्वास्थ्य को लेकर, थोड़ी अधिक सजकता देखी जाएगी। जिसके कारण आप पहले से अधिक बेहतर खान-पान लेते दिखाई देंगे। इसलिए अपना रहन-सहन ठीक रखें और अच्छे स्वास्थ्य का लुत्फ़ उठाए।

यदि आप किसी के साथ साझेदारी में व्यापार करते हैं तो, इस सप्ताह आपकी राशि पर सूर्य ग्रह के उपस्थित होने के कारण आपका साझेदार आपको धोखा दे सकता है और आपके पैसे लेकर भाग सकता है।

इसलिए हर तरह के लेन-देन को करते समय, कागज़ी कार्यवाही ज़रूर करें। आप इस सप्ताह यूँ तो बेहद ऊर्जा के साथ हर कार्य करते दिखाई देंगे, लेकिन किसी अनहोनी की वजह से आपका मूड खराब होने की आशंका है।

जिसके परिणामस्वरूप पारिवारिक जीवन में आपका स्वभाव थोड़ा उखड़ा-उखड़ा प्रतीत होगा। हालांकि इस दौरान आपका कुछ काम, दरकिनार भी हो सकता है। आपकी अन्दरूरनी ताक़त, इस सप्ताह आपकी सबसे बड़ी ताकत सिद्ध होगी।

क्योंकि इस दौरान आप कार्यक्षेत्र पर अपने प्रभाव को बरकरार रखते हुए, दूसरों की मदद करते दिखाई देंगे। आपका ये सहयोग देखकर, आपके शत्रु व आपके विरोधी भी आपके मित्र बन जाएंगे। जिससे आपको आगे चलकर, शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकेगी।

शिक्षा के क्षेत्र की बात की जाए तो आपकी राशि में सूर्य ग्रह के उपस्थित होने से उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए किसी उच्च मान्यता वाले संस्थान में प्रवेश लेने का सपना देख रहे जातकों की मेहनत इस सप्ताह रंग लाएगी।

क्योंकि आपको कोई सुन्दर समाचार मिलने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। इसलिए अपने प्रयास जारी रखें और मेहनत से पीछे न हटें।

उपाय– पानी में कच्चा दूध डालकर स्नान करें व माथे पर केसर का टीका अवश्य लगाएं।

Leo Weekly Horoscope | सिंह राशि

इस सप्ताह आपकी राशि में चार ग्रहों (बुध चंद्रमा मंगल शुक्र) की उपस्थिति होने से आपको मानसिक शांति की कमी का अनुभव होगा, जिससे आपके अंदर कुछ व्याकुलता देखी जाएगी।

ऐसे में इस कारण खुद को और ज्यादा व्याकुल करने की जगह, मानसिक शांति की प्राप्ति हेतु, धर्म-कर्म में कार्यों में बढ़-चढ़ हिस्सा लेते हुए, जितना मुमकिन हो अपनी श्रद्धानुसार दान-पुण्य के काम में भाग लें।

क्योंकि इससे समाज में तो आपका रुतबा बढ़ेगा ही, साथ ही आप खुद को काफी हद तक मानसिक तनाव से भी दूर रख सकेंगे।

इस सप्ताह अचानक धन की प्राप्ति, आपको कुछ बौखला सकती है। जिसके कारण आप निवेश और ख़र्चों से जुड़ा हर निर्णय, जल्दबाज़ी में लेते दिखाई देंगे।

ऐसे में अपनी इस आदत में सुधार करें, और ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त किसी बड़े की सलाह अवश्य लें।

सूर्य ग्रह का आपकी राशि से द्वादश भाव में स्थित होने के कारण इस समय आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ, मज़ेदार समय बिताएंगे।

इसके साथ ही इस दौरान आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह, आपके पारिवारिक जीवन में कई सकारात्मक परिणाम लाएंगे व आपको घरेलू तनाव से दूर रखने में मददगार भी सिद्ध होगी। पूर्व के दिनों में कामकाज में जो थोड़ी मुश्किल आ रही थी, वो इस सप्ताह पूरी तरह से दूर हो सकती है।

जिसके बाद आप अपने पूर्व के सभी अधूरे पड़े कार्यों को भी सफलता के साथ पूरा करते दिखाई देंगे।

इस दौरान आशंका है कि आपके ऊपर काम का बोझ थोड़ा बढ़ जाए लेकिन आप सही रणनीति और अपनी समझ का परिचय देते हुए काम के प्रति अपनी सभी जिम्मेदारियों का भली-भाँति निर्वाह कर सकेंगे। यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको सफलता के कई मौके इस सप्ताह मिलने के योग बन रहे हैं।

उपाय = सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

Virgo Weekly Horoscope | कन्या राशि

इस सप्ताह आपके जीवन में कई ऐसे बड़े बदलाव आ सकते हैं, जिसके लिए आप तैयार नहीं थे। इस कारण आपका ज़िंदगी की ओर नज़रिया कुछ उदास दिखाई देगा और आप न चाहते हुए भी खुद को, नकारात्मकता से घिरा हुआ महसूस करेंगे।

एकादश भाव में सूर्य की उपस्थित होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए आर्थिक लिहाज़ से ये सप्ताह, काफी अच्छा जाने की उम्मीद है। क्योंकि, ग्रहों की दशा और दिशा इस समय आपके लिए काफी अनुकूल स्थिति में नज़र आ रही हैं। ऐसे में आप प्रॉपर्टी या ज़मीन से जुड़े किसी कोर्ट-कचहरी के मामले में भी, सफलता अर्जित कर सकते हैं।

आपकी राशि के अनुसार 12वें भाव में चार ग्रहों की युति होने के कारण पारिवारिक वातावरण में अशांति दिखाई देगी। ऐसे में आपको अपने व्यस्त कार्यों से थोड़ा समय निकलते हुए, अपने घर-परिवार के मुद्दों को हल करने की कोशिश करनी पड़ सकती है।

हालांकि बावजूद इसके आप इस पूरे ही सप्ताह परिवार में चल रही तना-तनी के चलते, मानसिक रूप से बहुत ज्यादा चिंतित दिखाई देंगे। इस सप्ताह व्यापारियों को अपने कारोबार से जुड़ी कोई भी बात, हर किसी से शेयर करने से बचना होगा।

क्योंकि आपको इस बात को समझना होगा कि, हर किसी से अपनी योजना साझा करना भी, कई बार आपको बड़ी मुश्किल में डाल सकता है।

ये समय इंजीनियरिंग, लॉ और मेडिकल क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले शिक्षार्थियों के लिये, सामान्य से बेहतर रहेगा। क्योंकि आपको इस सप्ताह किसी करीबी के माध्यम से, अपनी इच्छा अनुसार किसी विदेशी यूनिवर्सटी में दाख़िला मिलने का शुभ समाचार मिल सकेगा।

हालांकि इस दौरान भी आपको इस बात को अपने जेहन में हमेशा रखने की ज़रूरत होगी कि मेहनत असंभव को संभव बना सकती है। इसलिए इसी बात को समझते हुए अपने प्रयास सही दिशा में आगे बढ़ाने की कोशिश करते रहें।

उपाय– भगवान गणेश जी को दूर्वा अर्पित करे।

Libra Weekly Horoscope तुला राशि

तनाव का सीधा असर तबीयत को ख़राब कर सकता है और ऐसा ही कुछ आप इस सप्ताह भी महसूस करेंगे। क्योंकि निजी जीवन में चल रही अशांति आपके तनाव में वृद्धि का मुख्य कारण बनेगी, जिससे सेहत खराब हो सकती है।

इस सप्ताह, केतु ग्रह के द्वितीय भाव में स्थित होने से आपकी कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी जिससे आपको अच्छा व ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएगा। ऐसे में आपको अपना धन संचय करने में मदद मिलेगी और आप अपने कुछ धन को अपने भविष्य के लिए किसी बैंक बैलेंस के रूप में जोड़ सकते हैं।

पंचम भाव में बृहस्पति ग्रह की उपस्थिति होने के कारण व पंचम भाव पर शुक्र चंद्रमा मंगल बुध की पूर्ण दृष्टि होने से आपकी ज्ञान की प्यास आपको, इस सप्ताह नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी।

इसके साथ ही यदि घर में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो इस सप्ताह उनका विवाह तय होने से, घर का वातावरण अनुकूल होने के योग भी बनते दिखाई दे रहे हैं। बेरोज़गार जातकों को अच्छी नौकरी पाने के लिए इस सप्ताह पहले से अधिक मेहनत करने की जरुरत रहने वाली है।

क्योंकि इस दौरान केवल मेहनत करके ही आप सही परिणाम पा सकेंगे। दशम भाव में सूर्य की स्थिति होने के कारण जो लोग अभी-अभी अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ने का प्रयास करते हुए नौकरी की तलाश कर रहे थे उन्हें किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू के लिए फ़ोन आ सकता है।

ऐसे में वहा जाते समय, खुद को हर सवाल के लिए पहले से ही तैयार कर लें, अन्यथा आप इस मौके को भी गवा सकते हैं।

उपाय– सफेद वस्त्र दान करें, गरीबों को भोजन खिलाएं।

Scorpio Weekly Horoscope वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आप पाएंगे कि आपके आसपास के लोग व करीबी अपने कार्यक्षेत्र में सामान्य से बेहतर कर रहे हैं। ऐसे में उनकी सफलता से ईर्ष्या महसूस करने की जगह आपको उन्हें प्रोत्साहन देते हुए उनकी सफलता को सराहकर उनका सहयोग करना होगा।

इससे आपकी छवि में सुधार आने के साथ-साथ, आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा भी भर सकेंगे। इस सप्ताह आपको खुद को हर प्रकार के संदिग्ध आर्थिक लेन-देन से दूर रखने की सलाह दी जाती है।

इसके लिए शुरुआत से ही खुद को सावधान रखें और, थोड़े से पैसों के लालच में आकर कोई भी गैरकानूनी कार्य न करें। वो जातक या छात्र जो घर से दूर रहते हैं, उन्हें इस सप्ताह अकेलेपन का एहसास बहुत परेशान करेगा।

क्योंकि इस सप्ताह आपकी राशि में केतु ग्रह के उपस्थित होने के कारण आप खुद को बेहद अकेला पाएंगे, जिससे आप एक अजीब-सी जकड़न भी महसूस कर सकते हैं।

ऐसे में इस सप्ताह अपने अकेलापन को ख़ुद पर क़ाबू न करने दें और समय मिलने पर कही बाहर जाकर, कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं। चतुर्थ भाव पर उपस्थित बृहस्पति ग्रह की दशम भाव पर पूर्ण दृष्टि होने से कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा के लिहाज़ से भी ये सप्ताह आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा।

क्योंकि इन यात्राओं से आपको नए अवसर प्रदान होंगे। इसके अलावा वो जातक जो आयात और निर्यात के क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं उनके लिए भी किसी यात्रा से धन प्राप्ति होने की संभावना बन रही है।

इस सप्ताह आपको कुछ यूँ थका-थका सा महसूस हो सकता है, जिससे आप पढ़ाई-लिखाई से भी ऊब सकते हैं। ऐसे में आपको खुद को केंद्रित रखते हुए, और अपना समय बर्बाद करने से बचते हुए किसी पुस्तक को पढ़ना बेहतर रहेगा।

उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें व माथे पर हनुमान सिंदूर का टीका अवश्य लगाएं।

Sagittarius Weekly Horoscope धनु राशि 

आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए, ये सप्ताह अनुकूल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस समय आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं होने की संभावना है, इसलिए बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें और नियमित रूप से विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

इस सप्ताह द्वितीय भाव में शनि ग्रह की युति होने से किसी भी करीबी रिश्तेदारों के घर जाना आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकता है। क्योंकि संभव है कि वो आपसे किसी प्रकार की आर्थिक मदद की उम्मीद करें।

यदि आपके माता-पिता का स्वास्थ्य प्रभावित था तो, उसमें इस सप्ताह सुधार आने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है क्योंकि आपकी राशि के अनुसार छठे भाव यानी वृष राशि का राहु आपके स्वास्थ्य में या माता-पिता के स्वास्थ्य में अच्छा प्रभाव बनाए रखेगा।

इससे पूरे ही सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन काफी हद तक अच्छा रहेगा और इस अवधि में आप कोई वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह घर-परिवार में चल रहा कोई मसला आपके करियर को बाधित कर सकता है।

क्योंकि उससे आपकी ऊर्जा में कमी देखी जाएगी जिसपर आपको समय रहते नियंत्रण रखते हुए इसमें सुधार करने की सलाह दी जाती है। इस समय वो छात्र जो किसी इंटरशिप के लिए आवदेन कर रहे हैं, उनके लिए ये समय शुभ रहेगा।

हालांकि इसके लिए आपको ये बात भी ध्यान रखनी होगी कि पहले से ही अपने सारे दस्तावेज़ एकत्रित कर लें और उसके बाद ही किसी भी चीज़ के लिए आवेदन करें।

उपाय– भैरव चालीसा का पाठ करें और काले कुत्ते को दूध रोटी खिलाएं।

Capricorn Weekly Horoscope मकर राशि 

इस सप्ताह यूँ तो आप खुद को काफी हद तक सेहतमंद महसूस करेंगे। क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र में सही संतुलन बनाए रखने और इस बीच अपनी सेहत को दुरुस्त बनाए रखने मंक भी, सफल होंगे।

नौकरी पेशा जातकों को इस सप्ताह शनि ग्रह का आपकी राशि में स्थित होने से खर्च में वृद्धि हो सकती है व इस दौरान आपको पैसों की सबसे अधिक आवश्यकता पड़ेगी, लेकिन पूर्व के दिनों में आपके द्वारा किये गए फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा।

इससे आपको विपरीत परिस्थितियों से भी दो-चार होना पड़ सकता हैं। आपके माता-पिता की खराब सेहत में इस सप्ताह, अच्छा सुधार आने की संभावना बनती दिखाई दे रही है।

जिसके चलते आपको अपनी कई मानसिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आप अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिये ऑफिस से जल्दी काम खत्म करके घर जल्दी पहुंचने की कोशिशें भी कर सकते हैं।

सूर्य की मकर राशि पर पूर्ण दृष्टि होने से कारोबारी जातकों को किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। इसलिए किसी की भी सलाह पर आँख मूंदकर विश्वास करने से बचते हुए कोई भी फैसला लेते समय सावधानी बरतें।

यदि आपको अपनी परीक्षा के परिणाम का इंतजार था, तो इस सप्ताह आपका ये इंतज़ार खत्म हो सकता है।

क्योंकि ये समय आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आएगा, खासतौर से वो छात्र जो पढ़ाई के लिए अपने परिवार से दूर रहते हैं, उन्हें इस दौरान अपने माता-पिता से प्रोत्साहन मिलने के योग बनेंगे।

उपाय– सरसों का तेल भगवान शनि देव को अर्पित करें व शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

Aquarius Weekly Horoscope कुंभ राशि 

सप्ताह की शुरुआत से अंत तक कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन होगा और यह वह समय होगा जब आपका स्वास्थ्य सामान्य से ज्यादा मजबूत रहेगा और आप विभिन्न प्रकार की अपनी शारीरिक समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

आशंका है कि इस सप्ताह आपकी कोई चल-अचल संपत्ति चोरी हो या कोई आपके विश्वास को तोड़ते हुए उसे हड़प ले इसलिए जितना हो सके, शुरुआत से ही खुद को सावधान रखते हुए किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास करने से बचें।

इस सप्ताह आपकी राशि से द्वितीय भाव का स्वामी बृहस्पति ग्रह अपने से द्वादश भाव यानी आपकी राशि में उपस्थित होने के कारण परिवार के किसी सदस्य के सामने आपका कोई ऐसा राज या भेद उजागर हो सकता है, जिसके चलते आपको बहुत शर्मिंदगी का अहसास होगा।

इससे सदस्यों के बीच आपकी छवि को भी, नुकसान पहुँचने के योग बनेंगे। इस राशि के कारोबारी जातकों को, किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। चतुर्थ भाव पर राहु की उपस्थिति होने के कारण खासकर इस सप्ताह आप किसी की भी सलाह पर आँख मूंदकर विश्वास करने से बचते हुए, कोई भी फैसला लेते समय सावधानी बरतें।

इस सप्ताह घर-परिवार में अचानक से मेहमानों का आगमन, छात्रों के लिए अपनी शिक्षा में समस्या उत्पन्न करने का मुख्य कारण बन सकता है। इस दौरान वो खुद को शिक्षा के प्रति केंद्रित न रखते हुए, अपना ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ बिताते नज़र आएँगे।

जिसके कारण वो अपना होम वर्क तक करना भूल सकते हैं। इसलिए मेहमानों के साथ समय बिताते हुए अपनी शिक्षा को भी अपना कुछ समय ज़रूर दें।

उपाय– किसी अंधे को भोजन अवश्य कराएं व बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें।

Pisces Weekly Horoscope | मीन राशि 

मास, मदिरा, आदि का सेवन करना, इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है। क्योंकि इससे आपको पेट से जुड़ी कई बीमारियाँ होना का खतरा रहेगा।

पूर्व के अनुमान के अनुसार, इस सप्ताह राशि स्वामी बृहस्पति ग्रह का अपने से द्वादश भाव में उपस्थित होने के कारण विदेशी धन संबंधित आर्थिक स्थिति काफी हद तक सुधरेगी। क्योंकि इस समय आप अपना धन, हर प्रकार से संचय कर पाने में कामयाब होंगे।

तृतीय भाव में राहु के होने के कारण आपको इस दौरान संभावना ये भी है कि, आपको अपने आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए, कुछ बड़े फैसले भी इस दौरान लेने होंगे।

इसलिए हर निर्णय को लेते समय जल्दबाज़ी न करें और धौर्य के साथ, बेहद समझदारी दिखाई हुए किसी भी निर्णय पर पहुंचे। इस सप्ताह आपका व्यवहार देखकर, दूसरों को ऐसा प्रतीत हो सकता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज़्यादा ख़ुश नहीं हैं और आपको अपने निजी जीवन में कई ऐसी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके चलते आप अंदर ही अंदर घुटन महसूस कर रहे है। आपके इस व्यवहार के कारण आपको अपने कार्यक्षेत्र पर, अपना मन कार्यों में लगाने में भी कुछ दिक्कत आ सकती है। इस सप्ताह की करियर भविष्यवाणी यह संकेत देती है कि इस राशि के व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को, कई ग्रहों-नक्षत्रों की स्थिति से अनुकूल परिणाम मिल सकेंगे।

ऐसे में इस अवधि के दौरान उन्हें, विविध क्षेत्रों से अच्छी कमाई होने की भी संभावना है। इस राशि के वो जातक, जो पढ़ाई करने के लिए विदेश जाने के इच्छुक थे, उन्हें इस सप्ताह और अधिक प्रयास करने की ज़रूरत होगी।

क्योंकि संभव है कि किसी दस्तावेज़ की कमी के कारण, आपको निराशा हाथ लगें। ऐसे में अगले मौके तक, निरंतर प्रयास करते हुए, उसे अपने हाथ से नहीं जाने देने की कोशिश करें।

उपाय– केले के पेड़ की पूजा करें ।

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, विधाधर नगर, जयपुर (राजस्थान) Ph.- 9460872809

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

Shani Sade Sati 2022 : इन राशि वालों को नहीं मिलेगी शनि महादशा से मुक्ति, शनि से प्रभावित होगा 2022

More Horoscope : Horoscope, Horoscope today, Weekly Horoscope, Horoscope weekly, Aaj Ka Rashifal,  Aaj Ka Rashifal In Hindi 2022, आज का राशिफल, Dainik Rashifal In Hindi, दैनिक राशिफल, Rashifal Today In Hindi

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version