इटली में अचानक आई बाढ़ से 11 की मौत

0

रोम। दक्षिणी इटली के कालाब्रिया क्षेत्र में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम ग्यारह हाइकर्स (पैदल घूमने वाले) की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। यह लोग क्षेत्र में स्थित पोलिनो राष्ट्रीय उद्यान की बेहद तंग घाटी रगानेल्लो में चल रहे थे कि तभी भारी बारिश के कारण पानी की तेज धार की चपेट में आ गए।
Kerla Flood : केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए यूएई ने दिए 700 करोड़ रुपए

सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने कहा कि सोमवार को एक 14 साल की लड़की समेत 10 लोगों के शव बरामद किए गए जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत अस्पताल में हुई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच अन्य लोग अभी भी लापता हैं। सिविटया गांव के समीप एक छोटी धारा के उफान पर आने के बाद तुरंत ही बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ में 11 लोग घायल हुए हैं, जिनमें गंभीर रूप से घायलों को कोसेनजा और बाकियों को कास्त्रोविल्लारी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, खोज एवं बचाव दल कई बच्चों समेत 23 लोगों को बचाने में सक्षम रहे हैं। हालांकि कई लोग लापता हो सकते हैं क्योंकि कई समूह इलाके में घूम रहे थे। उन्होंने कहा, रगानेल्लो घाटी संकरी और गहरी है। घाटी कम समय में पानी से पूरी भर जाती है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिद्ध ने दी सफाई कहा: आने वाले दिनों में दोनों देशों के आपसी तनाव कम होने की संभावनाएं भी बढ़ी

शर्मनाक : दो नाबालिग लड़कियों से 11 लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

अब ट्रेन का सफर हुआ आसान, मोबाइल से बुक होंगे जनरल टिकट

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply