Whatsapp : व्हाट्सएप में जुडे़ तीन नए फीचर्स

0

मुंबई। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अब उन्हे मौजूद फीचर्स के साथ तीन नये फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें यूजर को किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयर करना, फोटो बंडल और टेक्सट फॉर्मेट शामिल है। इससे पहले इन सवाअेां को केवल बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया। लेकिन अब इन अपडेट को एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इसमें यूजर्स 100 एमबी तक की फाइल ही शेयर कर पाएंगे।

सभी फार्मेट की फाइलें होंगी श्ेायर
वर्ष 2016 में व्हाट्सएप ने पीडीएफ फाइल्स शेयर करने का फीचर जारी किया था। जिसके जरिये सभी तरह की पीडीएफ फाइल को शेयर किया जाना संभव हुआ था। लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे।
व्हाट्सएप फोटो बंडल
व्हाट्सएप एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल फीचर में एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई पड़ेगी जिसमें फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल के तौर पर नजर आएगी। यह फीचर यूजर्स के लिए उपयेागी साबित होंगे।

अब लिख सकेंगे स्टाइलिश
व्हाट्सएप के चेट बाक्स में भी नया अपडेट दिया गया है जिसमें पहले से अधिक आकर्षक लिख पांएगे। जिससे बिना साइन का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे। इसके लिए सिर्फ शब्द को सेलेक्ट करना होगा, फिर जहां कट करके काॅपी पेस्ट का आप्शन आता है वंहा तीन डाटॅस पर क्ल्कि करें और आप बोल्ड, इटैलिक तथा स्ट्राइकथू्र कर सकतें है।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply