Whatsapp : व्हाट्सएप में जुडे़ तीन नए फीचर्स

मुंबई। व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अब उन्हे मौजूद फीचर्स के साथ तीन नये फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें यूजर को किसी भी फॉर्मेट की फाइल शेयर करना, फोटो बंडल और टेक्सट फॉर्मेट शामिल है। इससे पहले इन सवाअेां को केवल बीटा वर्जन के लिए ही जारी किया गया। लेकिन अब इन अपडेट को एंड्रायड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। इसमें यूजर्स 100 एमबी तक की फाइल ही शेयर कर पाएंगे।

सभी फार्मेट की फाइलें होंगी श्ेायर
वर्ष 2016 में व्हाट्सएप ने पीडीएफ फाइल्स शेयर करने का फीचर जारी किया था। जिसके जरिये सभी तरह की पीडीएफ फाइल को शेयर किया जाना संभव हुआ था। लेकिन अब यूजर्स किसी भी फॉर्मेट की फाइल को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर पाएंगे।
व्हाट्सएप फोटो बंडल
व्हाट्सएप एंड्रायड यूजर्स फोटो बंडल फीचर में एक से ज्यादा फोटो को सेंड या रीसीव करने पर बंडलिंग दिखाई पड़ेगी जिसमें फोटोज अलग-अलग न आकर बंडल के तौर पर नजर आएगी। यह फीचर यूजर्स के लिए उपयेागी साबित होंगे।

अब लिख सकेंगे स्टाइलिश
व्हाट्सएप के चेट बाक्स में भी नया अपडेट दिया गया है जिसमें पहले से अधिक आकर्षक लिख पांएगे। जिससे बिना साइन का इस्तेमाल किए शब्दों को बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू और इटैलिक कर पाएंगे। इसके लिए सिर्फ शब्द को सेलेक्ट करना होगा, फिर जहां कट करके काॅपी पेस्ट का आप्शन आता है वंहा तीन डाटॅस पर क्ल्कि करें और आप बोल्ड, इटैलिक तथा स्ट्राइकथू्र कर सकतें है।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री