प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समारोह का नोखा में वेबकास्टिंग के माध्यम से हुआ लाइव प्रसारण

बीकानेर। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मंगलवार को उदयपुर के खेलगांव में आयोजित कार्यक्रम का नोखा में भी वेबकास्टिंग के माध्यम से हजारों लोगों ने सीधा प्रसारण देखा। नोखा के बाबा छोटूनाथ सत्संग भवन में दो विशाल एलईडी स्क्रींस के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 15 हजार 100 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें 5 हजार 610 करोड़ रूपये की लागत की 12 परियोजनाओं का निर्माण एवं 48 अन्य राष्ट्रीय राजमार्गों के सडक़ सुरक्षा कार्यों का लोकार्पण तथा 9 हजार 490 करोड़ की लागत की 11 सडक़ परियोजनाओं के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन सम्मिलित है। इसमें राष्ट्रीय राजमार्गों का सडक़ सुरक्षा कार्य के अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च मार्ग संख्या 89 (अजमेर-बीकानेर अनुभाग) के बीकानेर शहरी भाग का सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण कार्य का भी लोकार्पण किया गया। 10.68 किलोमीटर लम्बे इस कार्य पर 10.72 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं।
लाइव टेलीकास्ट के प्रति दिखी उत्सुकता-नोखा में लाइव टेलीकास्ट के प्रति आमजन में भारी उत्सुकता देखने को मिली। जैसे ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने अपना व€तव्य शुरू किया, बाबा छोटू नाथ सत्संग भवन में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। समारोह में नोखा के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग आए थे। पहली बार राष्ट्रीय स्तर के समारोह को लाइव देखना उनके लिए नया अनुभव रहा।DSC_2072
कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण राज्य के 13 जिलों में वेबकास्टिंग के माध्यम से किया गया। बीकानेर के अलावा कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, अलवर, जालौर, अजमेर, सीकर, चूरू, झालावाड़ और उदयपुर में भी लाइव प्रसारण हुआ।
वेब कास्टिंग समारोह में जिला कल€टर अनिल गुप्ता, नोखा प्रधान कन्हैयालाल सियाग, उपखण्ड अधिकारी कन्हैयालाल सोनगरा, सहीराम दुसाद, बिहारी लाल बिश्नोई, सहीराम बिश्नोई, आसकरण भट्टड़, बाबूलाल जैन, डॉ. सीताराम पंचारिया, तहसीलदार धन्नाराम, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता बसंत आचार्य, एसीपी सत्येन्द्र सिंह राठौड़ सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं आमजन बड़ी संख्या में मौजूद थे।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।