ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

0
jio 4g internetspeed, JIO 4G INTERNET SPEED

मुंबई। संचार क्रांति में हलचल करने वाले JIO 4G की स्पीड इन दिनों बेहद कम आ मिल रही है, जिससे यूजर अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है। इसके साथ ही ट्राई के नए नियमेां के तहत आपको रिचार्ज करवाना ही होगा। इससे यूजर के सामने और बड़ी परेशानी आ खड़ी हुई है। अब वेा दिन जा रहे है जब जियो के आने के बाद शायद ही इंटरनेट यूजर्स ने अपने फोन में इंटरनेट रिचार्ज किया हो। जियो ने इंटरनेट के साथ ही सभी अन्य सुविधांए भी मुफत में शुरु की। इस सब में सबसे खास बात यह थी कि जियेा केवल इंटरनेट ही नही बल्कि तेज स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा दे रहा था।

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

jio speed, how to increase jio 4g speedजियेा की स्पीड को ऐसे करें तीन गुणा – अभी कुछ समय पूर्व ही रिलायंस जियेा की सभी सेवांए पेड हो गई है। अब जियेा कि किसी भी सेवा को पाने के लिए आपको शुल्क देना होगा। जियो के टैरिफ प्लान अन्य संचार कपंनियों की अपेक्षा काफी कम है। ये सभी प्लान कीमत में भी कम है और इनमें डाटा सुविधा भी अधिक प्रदान की गई है।

जियेा यूजर्स की शिकायत रहती है कि अब इंटरनेट की स्पीड पहले से कम हो चुकी है। इसके साथ ही नेटवर्क की भी समस्या का सामना यूजर्स को करना पड़ रहा है। इसके साथ ही स्पीड टेस्ट के रिजल्ट में भी जियो की 4 जी स्पीड कम होने का दावा किया गया है। इस स्पीड को आप कई तरह से बढ़ा सकते है। इसके लिए हम आपको कुछ आसान टिप्स दे रहें है। आप इससे स्पीड में बदलाव पा सकतें है।

मेाबाइल यूजर के लिए खुशखबरी: नंबर पोर्ट कराना होगा आसान, 48 घंटे में बदल सकेंगे ऑपरेटर

एपीएन सेटिंग्स

jio speed, how to increase jio 4g speedअपने मोबाइल फोन में एक्सेस पाॅंइट नेम में बदलाव कर जियो की 4 जी स्पीड को बढ़ा सकतें है। इस सेटिंग्स को बदलने से पहले आप अपने मोबाइल की एपीएन सेटिंग्स का बैकअप अवश्य बना ले।

#1: इसके लिए सबसे पहले आपको मेाबाइल फोन की एंड्रायड सेटिंग्स में जाना होगा, फिर इसके सेलुलर नेटवर्क या सिफ कार्ड्स और मेाबाइल नेटवर्क पर जाएं।#2:इसके बाद आपको एक्सेस पाइंट नेम पर जाना है, यंहा पर जियो 4 जी पर टैप करें। यंहा पर आपको एट्रीज जो पहले से है उसे एडिट करना हेागा। #3:इसके बाद आपको नीचे दी गई डिटेल्स को एडिट करना होगा। सर्वर  www.google.com

Authentic Type : None APN type:Default Bearer : LTE #4 इन सभी सेटिंग्स को को सेव करे और प्रोफाइल को फिर से सलेक्ट करें। इसके बाद सभी बदलाव आप एपीन का बैकअप लेने के बाद ही कर रहें है।

#5 अब आप अपने मेाबाइल को रीस्टार्ट करें और आपकेा अपने जियो की स्पीड में बदलाव मिलेगा।

खुशखबरी : अब ऐप से किराये पर मिल सकेंगे ब्वॉय फ्रैंड

Bank Holiday : जल्दी करें 20 दिसंबर तक निपटा लें जरुरी काम, 21 से 5 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

राजस्थान : बेनीवाल की पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारेगी सभी सीटों पर प्रत्याशी

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply