साल का पहला सूर्यग्रहण: जानिए किस राशि के लिए लाभकारी व किस राशि के लिए अशुभ

0

मुंबई। वर्ष 2018 के पहले सूर्यग्रहण को लेकर दुनियंाभर में कई तरह की धारणांए बन रही है लेकिन यह भारत में दिखाई भी नहीं देगा फिर भी यह सूर्य ग्रहण कुछ खास राशि के लोगों के लिए लाभदायक जरूर साबित होगा। इस बार सूर्य ग्रहण शतभिषा, नक्षत्र और कुंभ राशि में लग रहा है। तो इन राशि के लोगों के लिए विशेष सावधानी बरतनी चाहिए।
खास खबर: भाजपा नेता मनोज तिवारी अब ‘यादव पान भंडार’ में पान बेचते नजर आएंगे

मेष- इस राशि के लोगों को मानसिक चिन्ता और स्वास्थ्य की गड़बड़ी परेशान कर सकती है। ऐसे में आप मंगल और सूर्य के बीज मंत्र का जप करें। हो सके तो आज के दिन श्री सुंदरकांड का पाठ जरूर कर लें। बाद में गेहूं और गुड़ का दान करें। यदि आप पहले से ही किसी बड़े रोग से ग्रस्त हैं तो हनुमान चालीसा का 21 बार पाठ करें।

खुशखबरी: अब तत्काल रेलवे टिकट पर पाएं सौ फीसदी रिफंड

SURYAGRAAHAN
वृष- इस राशि के लोगों को इस दिन आर्थिक नुकसान हो सकता है और इसके साथ साथ कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। इसके साथ ही साथ आप भविष्य के किसी अनचाहे भय से परेशान दिख सकते हैं। ऐेसे में आप भगवान शिव उपासना करें और आज के दिन कोई नया कार्य आज प्रारम्भ न करें। हो सके तो चावल और चीनी का दान करें।

मिथुन- आज इस राशि के लोगों के लिए खास दिन है और आपके पास धन के आगमन का योग है। गाय को पालक खिलाएं कर मूंग का दान करें। अगर संभव हो घर में या मंदिर जाकर श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें और तो गरीबों में वस्त्रादि का दान करें।

साल का पहला सूर्यग्रहण: जानिए किस राशि के लिए लाभकारी व किस राशि के लिए अशुभ
कर्क- इस राशि के लिए आज आध्यात्मिक उत्कर्ष का दिन है। इस राशि के लोगों में आज पूरे दिन धार्मिक भाव बना रहेगा। आपको अपने ससुराल पक्ष से भी लाभ होने की संभावना है, ऐसे में अपने वाणी व आवेग पर काबू रखें। आज आप शिव की पूजा करें। कोई प्रिय समाचार की प्राप्ति हो तो चावल का दान जरूर करें।
पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

सिंह- इस राशि के लोगों को शासन और प्रशासन का सहयोग मिलने के साथ साथ राजनीति में लाभ होने का अवसर दिख रहा है। अगर आप शिक्षा तथा प्रतियोगिता में हाथ आजमाए हैं तो उसमें भी सफलता की प्राप्ति हो सकती है। आज घर में श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करें और संभव हो तो गुड़ और गेहूं का दान करें।
कन्या- इस राशि के लोगों के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी जरूर हो सकती है पर धन की प्राप्ति का योग है। ऐसा लगता है कि इनको कोई शुभ समाचार जरूर मिलेगा। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ लाभकारी सिद्ध हो सकता है।
आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

तुला- इस राशि के लोगों को रुके हुए धन की प्राप्ति का योग बन रहा है लेकिन उसी अनुपात में व्यय की भी संभावना है। आपको संतान पक्ष से सुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है। किसी गरीब या अंधे व्यक्ति को अन्न तथा वस्त्र का दान करें और लाभ पाएं।

Go Air का धमाकेदार ऑफर: सिर्फ 991 रुपए में करें हवाई सफर
वृश्चिक- राशि के लोगों के ऐसे लोग जो शासन तथा प्रशासन से जुड़े हैं, उनको थोड़ा तनाव रह सकता है। पर आज किसी ऐसे प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है, जो सारी परेशानियों को जरूर दूर कर देगा। गेहूं और गुड़ का दान इनके लिए लाभकारी है।

धनु- इस राशि को लोगों को किसी ऐसा समाचार की प्राप्ति होगी जिससे पूरे परिवार का मन हर्षित होगा। धन का आगमन के साथ साथ चिंता का भी योग है। धार्मिक पुस्तकों का पाठ व दान लाभकारी है।
मकर– इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। अनावश्यक कोई रिस्क न लें नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। मौका मिलो तो सुंदरकांड का पाठ जरूर करें और तिल का दान करें।

वर्चुअल वर्ल्ड में सिमटे स्टूडेंट्स:-तीन साल में देशभर में 26476 स्टूडेंट्स ने की सुसाइड

कुंभ- इस राशि के जुड़े लोगों के बच्चों से किसी अच्छी खबर की संभावना है पर अपने नजदीकी रिश्तेदार कोई ऐसा कष्ट दे सकते हैं, जिसकी आपको उम्मीद न हो। ऐसे रिश्तेदारों से आज सावधान रहें।
मीन- इस राशि के लोगों की राह में कोई अनचाही बाधा आ सकती है, जिससे बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है। हो सकता है कि किसी डूबे धन की प्राप्ति हो जाए। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठकर संभव हो तो गौमाता को केला खिलाएं।

पद्मावत विरोध :अब करणी सेना बनाएगी संजय लीला भंसाली की मां पर फिल्म, नाम होगा ‘‘लीला की लीला’’

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply