श्रीगंगानगर: मृत व घायल पशुओं के मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश

0
SRI ganganagar, Biakner news

श्रीगंगानगर। जिले में सेामवार को मृत व घायल पशुओं के मिलने से ग्रामीणों व गौरक्षकेां में भारी आक्रोश पैदा हेा गया। जिससे नाराज ग्रामीणों व गोरक्षकेां ने लालगढ़ जाटान के पास श्रीगंगानगर – हनुमानगढ़ राजमार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियेां ने वार्ता के बाद जाम को खुलवाया।

खेलकूद को शिक्षा का एक आवश्‍यक अंग बनाया जाए : उपराष्‍ट्रपति
Rajasthan news, Biakner newsगौशाला लालगढ़, के अध्यक्ष उदयराम यादव ने बताया कि गांव में इतने मृत व घायल पशुओं का इस हालात में मिलना दर्दनाक है। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है। ग्रामीणेां व गोरक्षकेंा के सहयोग से श्रीगंगानगर – हनुमानगढ़ राजमार्ग पर जाम लगाया गया था। जिसे प्रशासन की लिखित सहमति के बाद हटा लिया गया। इसमें पेास्टमार्ट जांच, इस मामले की निष्पक्ष जांच, पुलिस में मुकदमा करने की मांग शामिल है।
उपजिला कलैक्टर यशपाल आहूजा ने बताया कि अज्ञात जनों द्वारा अज्ञात वाहन के माध्यम से आवारा मृत व घायल पशुओं को भरकर लाया गया था, ये पशु गांव के लालगढ़ जाटान के बस स्टेंड के पास मिले है। इनकी संख्या 72 है, जिनमें 17 मृृत व दो दर्जन से अधिक घायल हालात में मिले। सभी घायल पशुओं को स्थानीय गौशाला में इलाज के लिए भेजा गया। मृत पशुओं का पेास्टमार्टम करवाकर उन्हे दफना दिया गया।
उन्होने बताया कि चिकित्सकेंा की रिपोर्ट में सामने आया है कि इन पशुओं की मौत हडडी टूटने के कारण हुई है। इस मामले में सभी दोषियों को जल्द गिरफतार कर लिया जायेगा।

पीएम मोदी ने ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में जारी किया 100 रुपए का सिक्का
पुलिसथानाधिकारी तेजवंत सिंह ने बताया कि गौशाला लालगढ़ की तरफ से मामला दर्ज कराया गया है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पशुअेंा के कानेां में सरकार टैग लगे हुए है और ये सुंदरपुरा गांव के है। इस मामले में ग्रामीेणों से पूछताछ की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को पकड़कर कार्यवाही की जायेगी।
इससे घटना की सूचना मिलने पर उप जिला कलैक्टर यशपाल आहूजा, सीओ राहुल यादव, पुलिसथानाधिकारी सहित अनेक अधिकारियेां ने घटनास्थल का मुआयना कर ग्रामीणेां से बातचीत की।

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

युवाअेां को सेना में मिले अधिकतम अवसर: केंद्रीय जल संसाधन राज्यमंत्री

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply