बीकानेर में राहुल गांधी की महासंकल्प रैली आज

0
बीकानेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर बीकानेर आ रहे है। वे दोपहर विशेष विमान से नाल एयरपोर्ट पर पहुंचेगे जंहा वे मेडिकल कॉलेज मैदान पर आयोजित होने वाली महासंकल्प रैली को संबोधित करेंगे।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश के सहप्रभारी निजामुद्दीन, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बुलाकीदास कल्ला ने आज मेडिकल कॉलेज खेल मैदान पहुंचकर महासंकल्प रैली की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. बुलाकीदास कल्ला ने बताया कि कांग्रेस के सभी नेता हर खास और आम को राहुल गांधी की सभा में आने का निमंत्रण पीले चावल बांट कर भी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की सभा में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आने की अपील करने के लिए सोशल मीडिया का भी उपयोग किया जा रहा है। राहुल गांधी नाल एयरपोर्ट से मेडिकल कॉलेज खेल ग्राउंड तक रोड शो में भाग लेंगे। नाल से महासंकल्प रैली स्थल तक कांग्रेसजनों की ओर से जगह-जगह पर पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे।

राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये: शाह

इस कारण खास है बीकानेर दौरा 
वंही बीकानेर यात्रा के पीछे खास वजह यह है कि बीकानेर संभाग में कांग्रेस पिछले चुनाव में पूरी तरह से हाशिए पर आ गई थी। बीकानेर संभाग की 23 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस महज 3 पर ही जीत दर्ज करवा पाई थी। पिछले विधानसभा चुनाव में बीकानेर जिले की 7 विधानसभा सीटों में से 2 सीटों पर कांग्रेस के विधायक जीत कर आए थे, इसमें भी नोखा विधानसभा से रामेश्वर लाल डूडी जो कि वर्तमान में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष ने जीत दर्ज की थी।
इसके अलावा हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले की 11 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई थी। चुरू संभाग में भी कांग्रेस केवल सरदारशहर के अपने गढ़ को बचाने में कामयाब रही थी। सरदारशहर सीट पर ब्राह्मण नेता भंवर लाल अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। इस लिहाज से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बड़ा बहुमत हासिल करने के लिए बीकानेर संभाग से पर अपना पूरा फोकस करने जा रही है।
हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply