राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2018: पुलिस विभाग ने जारी किये दिशा निर्देश

0

जयपुर। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2018 की गोपनीयता, पारदर्शिता एवं लोक सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस विभाग ने कई नियम जारी किए है वंही परीक्षार्थियों के हितार्थ जानकारी दी है,ताकि वे किसी प्रकार से ठगी के शिकार न हो सके।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षाः संभाग के विभिन्न क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई निलंबित
पुलिस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में एडीजी राजीव शर्मा ने कहा कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 2018 में प्रदेशभर में कई गिराह को पकड़ा गया है जोकि परीक्षार्थियेां को नकल कराने या फिर उन्हे पास कराने के चक्कर में थे। इन लोगों से किसी प्रकार की सामग्री बरामद नही की गई है। इस परीक्षा में लाखों की संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा दे देंगे, इसलिए इस तरह के लेाग भी सक्रिय हेा गए है। इसलिए सभी परीक्षार्थी अपनी तैयारी पर ध्यान दे। इस तरह की किसी गैंग या गिरोह के चक्कर में ना फसें। परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवाअेां को भी बंद किया गया है।

खबर: अब साल में दो बार होंगी नीट और जेईई (मेन्स) की परीक्षाएं
उन्होने कहा कि प्रदेश के सभी परीक्षार्थियों के लिए परिवहन की व्यवस्थाअेां के लिए परिवहन विभाग व रेलवे से बातचीत कर विश्ेाष इंतजाम करने को कहा गया है, ताकि परीक्षा के दौरान आने जाने में किसी को परेशानी न हो।

बीकानेर-बिलासपुर-बीकानेर साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी
आईजी प्रशाखा माथुर ने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए विशेष नियम जारी किये गए है, ताकि इन्हे परेशानी न हो। इस बार परीक्षा केंद्र में जूते सहित अन्य सामान को बाहर रखना होगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्येां कि परीक्षा के दौरान कोई नकल या अन्य प्रकार की घटना ना हो।

BJP के 100 सांसदों पर टिकट कटने का मंडराया खतरा, 6 महीने का मिला अल्टीमेटम

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply