राज्य सरकार शहीद परिवारों के सुख दुख में सदैव तत्पर रहेगी -अध्यक्ष, सैनिक कल्याण बोर्ड

0
सीकर/जयपुर। सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजौर गुरूवार को शहीद सम्मान यात्रा के दौरान सीकर जिले की विधानसभा फतेहपुर के विभिन्न गांवो में लगभग 11  वीरांगनाओं, परिवारजनों को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया गया।
 उन्होंने गांवों में शहीदों के घर जाकर शहीदों के परिवारजनों की समस्याओं को गंभीरता से सुना एवं समाधान के प्रति आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार के निर्देशानुसार गांव आकर आपकी समस्याएं सुन कर सम्मानित भी कर रहे है। उन्होंने रोलसाहबसर, ढाढण, बिरानियां, कारगा छोटा, मरडाटू छोटी, बिबीपुर छोटा, माण्डेला छोटा, गारिण्डा, हरसावा छोटा, बिबीपुर बडा गांवों में पहुंचकर शहीद परिवार के परिजनों का हौंसला बुलंद किया। उन्होंने शहीद भंवरसिंह की प्रतिमा पर माला पहनाई।
इन मौकों पर शहीद परिवारों की ओर से उनको अनेक शिकायत प्राप्त हुई जिनको मौके पर ही जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सागरमल सैनी को समस्या का शीध्रता के साथ समाधान करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि विधवाओं व परिवारजनों को र्आथिक सहायता देने एवं बच्चे को निःशुल्क शिक्षा दिलाने, स्कूलों का नाम शहीदों नाम करने का प्रस्ताव, ब्लड रिलेशन को योग्यतानुसार सरकारी नौकरी दिलाने, शहीदों की प्रतिमा के चारों तरफ चार दिवारी निर्माण, मूर्ति के लिए भूमि आवंटन का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि 1999 से पूर्व जो सैनिक शहीद हुए हैं उनकी जानकारी प्राप्त की जा रही है। सैनिकों ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान दिया है उन्हें भूलाया नहीं जा सकता, उन्हें कोटि-कोटी नमन करता हूॅ। उनकी यादें बनाये रखने के लिए गांवों में मूर्तियां लगवाई जा रही है।
सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष के साथ समाजसेवी महावीर भोजदेसर, कर्नल जयदेव सिंह, सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल एस.एन. सैनी, सहित अधिकारी एवं अनेक ग्रामीण जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

खास खबर: भ्रष्ट अधिकारियों पर गिरेगी गाज, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply