राजस्थान : निलम्बित आईएएस अफसर निर्मला मीणा ने किया सरेंडर

0

जोधपुर। गेंहू के गबन की आरोपी निलम्बित आईएएस अफसर निर्मला मीणा ने सुप्रीम केार्ट से याचिका खारिज होने के बाद बुधवार को एसीबी के सामने सरेंडर कर दिया है। पूर्व में इनके पास से करोड़ों की सम्पति मिली है। इन्होने जोधपुर में जिला रसद अधिकारी पद पर रहते हुए विभागीय कर्मचारियों, आटा मिल मालिकों एवं राशन विक्रेताओं से मिलीभगत करके 8 करोड़ रूपए मूल्य के 35 हजार क्विंटल गेंहू का गबन किया ।
एसीबी के कार्यालय में निलंबित आईएएस निर्मला मीणा से पूछताछ की जा रही है। इसकी जानकारी एसीबी के अधिकारियों ने दी है।

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा: निर्माण करने वाली संस्था पर मामला दर्ज

निलंबित आईएएस निर्मला मीणा और उसके साथियों ने गरीबों में वितरित होने वाले गेंहू को मार्च 2016 में फर्जी राशन कार्ड बनाकर आटा मिलों में पहुंचा दिया। गेंहू घोटाला मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से फरार चल रही निर्मला मीणा के जोधपुर सहित अन्य शहरों के ठिकानेंा पर राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) पहले कार्रवाई कर चुकी है। इन पर आय से अधिक संपति रखने का मामला भी दर्ज हो चुका है।

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

एसीबी की जांच के दौरान निर्मला मीणा के खुद के नाम से 10 करोड़ रूपए से भी अधिक मूल्य की सम्पति होने के दस्तावेज मिले हैं। इसके साथ ही उसके बेटे और अन्य रिश्तेदारों के नाम से जयपुर,जोधपुर एवं नोएड़ा में आवास और दो बैंकों में 3 लाख रूपए की एफडी के भी दस्तावेज मिले हैं। निर्मला मीणा के नाम से जयपुर में दो, जोधपुर में पांच मकान, एक पेट्रोल पम्प, बीस बीघा जमीन और एक दुकान होने के दस्तावेज मिले हैं। घोटाले में मीणा का सहयोग करने के आरोप में उनके तत्कालीन पीए अशोक पालीवाल और आटा मिल मालिक स्वरूपसिंह उपाध्याय के जोधपुर स्थित आवासों पर भी छापेमारे गए, इनके यहां भी आय से अधिक सम्पति एवं अन्य गेंहू घोटाले से सम्बन्धित दस्तावेज मिले हैं ।

एयर इंडिया का शानदार आॅफर: बुजुर्गों को आधे किराये में कराएगा हवाई सफर

निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के गिरने से 20 की मौत, कई लोगों के दबे हेाने की आशंका, पीएम ने जताया दुःख

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

भारतीय सेना दुश्मन देश का किसी भी स्थिति में मुकाबला करने को तैयार

खुशखबरी: रेलवे करेगा खान-पान सेवा में सुधार

विवाह समारोह में राधे मां का मदहोश डांस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Faceb

Leave a Reply