राजस्थान : मुख्यमंत्री को ’पर्सन ऑफ द ईयर’ अवार्ड की ट्रॉफी भेंट

0
जयपुर। राजस्थान को सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में पायोनियर स्टेट बनाने के लिए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे को मिली ’पर्सन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड की ट्रॉफी प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अखिल अरोरा ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर श्रीमती राजे को भेंट की। इस अवसर पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी मौजूद थे।
श्रीमती राजे की ओर से वाणिज्य और उद्योग मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने पिछले दिनों नई दिल्ली में आयोजित बीडब्ल्यू बिजनेस वल्र्ड डिजिटल इंडिया समिट के दौरान यह पुरस्कार प्राप्त किया था। राज्य मेें ई-गवर्नेंस को मजबूती प्रदान करने और सेवाओं डिजिटलीकरण की दिशा में किये गए प्रयासों के लिए पहली बार किसी मुख्यमंत्री को यह सम्मान दिया गया।
उल्लेखनीय है कि इस समिट के दौरान केंद्रीय मंत्रालयों और राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों के बीच प्रतिस्पर्धा में राजस्थान सरकार के आईटी और संचार विभाग को 10 नवाचारों के लिए पुरस्कार मिले थे। इनमें अभय कमांड सेंटर, महिला सुरक्षा एप, इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड, आई-स्टार्ट, भामाशाह योजना, सीएम हेल्पलाइन, राजस्थान सम्पर्क, राज-काज, ई-मित्र तथा राजस्थान पेमेंट प्लेटफार्म को पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

संघ शिक्षा वर्ग दीक्षांत समारोह: धर्म और भाषा में नहीं बंटा राष्ट्रवाद: पूर्व राष्ट्रपति

भारतीय सेना दुश्मन देश का किसी भी स्थिति में मुकाबला करने को तैयार

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply