प्रदेश में 700 नायब तहसीलदारों के पद रिक्त : पदोन्नति के लिए राजस्व बोर्ड़ के अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

0
बीकानेर। राजस्व मण्डल अजमेर के अध्यक्ष वी.श्रीनिवास की एक दिवसीय बीकानेर की यात्रा के दौरान राजस्थान कानूनगो संघ उपनिवेशन द्वारा अपनी मांगों के लिए ज्ञापन दिया।
जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कानूनगो संघ के जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद गौड़ ने राजस्वमण्डल के अध्यक्ष को विभाग में भू-अभिलेख निरीक्षक से नायब तहसीलदार के रिक्त 700 पदो पर पदोन्नत करने और नायब तहसीलदार से तहसीलदार के 350 रिक्त पदों पर पदोन्नत करने की मांग की। उन्हांेने बोर्ड अध्यक्ष को कहा  कि 28 अप्रैल 2018 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जयपुर में हुई बैठक में लिखित समझोते की पालना की जाए। भू-अभिलेख निरीक्षकों से नायब तहसीलदार पद पदोन्नति के संबंध में  भू-अभिलेख नियम 171 (2) दिनांक 8 अक्टूबर 2014 को राज्य सरकार द्वारा संशोधन किया गया है। इस संशोधन के मद्देनजर रखते हुए नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर अपेक्षित कार्यवाही करवाई जाए। नायब  तहसीलदारों के पद शतप्रतिशत पद पदोन्नति से भरे जाए।
बकाया पदौन्नति नायब तहसीलदार पद पर किये जाने की मांग 

राजस्व एवं उपनिवेशन मंत्री अमराराम चौधरी से राजस्थान कानूनगो संघ उपनिवेशन जिला अध्यक्ष शिव प्रसाद गौड़ ने मुलाकात कर उपनिवेशन की समस्याओ के समाधान के लिए ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में भू-अभिलेख निरिक्षको को सर्वे यंत्र,जी.पी.एस मशीन दिलवाने एवं उपनिवेशन विभाग में भू-अभिलेख निरिक्षको की अंतिम वरिष्ठता सूचि वर्ष 2013-14 से 2017-18 तक जारी करवाने, भू-अभिलेख निरिक्षको की वर्ष 2014-15 से 2017-18 तक की बकाया पदौन्नति नायब तहसीलदार पद पर किये जाने की मांग रखी। उन्होंने मंत्री के समक्ष समस्या रखते हुए कहा की उपनिवेशन विभाग में 96 पटवारीयो के पद रिक्त है एक पटवारी के पास दो अतरिक्त मंडलो का कार्यभार दे रखा है।ऐसी स्थिति में दूरदराज से आये किसानो को काफी परेशानी होती है।
गौड़ ने ज्ञापन में बताया की राजस्व लेखाकार,भू-अभिलेख निरिक्षको के रिक्त पदों को शीघ्र भरने की मांग की है।

गौड़ ने ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में पटवारियों के साढे़ चार पद रिक्त चल रहें हैं,जिससे सरकारी कार्य प्रभावित हो रहा है।
हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply