राजस्थान सड़कों के विस्तार के मामले में देश का सबसे अग्रणी प्रदेश – सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री

जयपुर। राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान ने कहा है कि राजस्थान सड़कों के विस्तार के मामले में देश का सबसे अग्रणी प्रदेश है।
उन्होंने धौलपुर में दिए अपने बयान में बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के दूरदर्शी विजन से राजस्थान में पिछले चार सालों में 3500 करोड़ रुपये खर्च कर 22 हजार 500 किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण करवाया गया है। श्री खान ने बताया कि प्रदेश की शेष 14 हजार 100 किलोमीटर सड़काें के नवीनीकरण और सुदृढ़ीकरण पर 2300 करोड़ रुपये और व्यय किये जायेंगे। इस प्रकार मुख्यमंत्री श्रीमती राजे की घोषणा अनुसार राजस्थान की एक भी सड़क अगले एक वर्ष में टूटी हुई नहीं रहेगी।
उन्होंने बताया कि धौलपुर जिले के मरेना गांव में शुक्रवार को आयोजित हुए धौलपुर चम्बल लिफ्ट शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने पहली बार एलईडी डिजीटल वाल पर करीब 1220 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखने व ई -उद्घाटन का प्रयोग कर व भवन तथा नई परियोजनाओं के लोकार्पण एक ही स्थान से करने का अनूठा प्रयोग किया है और परम्परागत ढंग से अलग अलग स्थानों पर होने वाले शिलान्यास व उद्घाटन समारोह के खर्चों में मितव्यतता की मिसाल भी रखी है।
मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने भारी जनसमुदाय की मौजूदगी में मंच से लेपटॉप की एक बार बटन दबा कर सिलसिलेवार योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किए। लोगों ने मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की इस पहल पर खुशी जाहिर कर इसे सूचना प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने वाला कदम  बताया है।
धौलपुर की जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के अधिकारियों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर मनफूलसिंह यादव के निर्देशन में आओ साथ चले की धुन पर एलईडी डिजिटल वाल पर इस नायाब तरीके से  ई- उद्घाटन व शिलान्यास के अनूठे प्रयोग को मूर्त रूप दिया।

2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री एंव द्रमुक नेता ए.राजा और द्रमुक नेता कनिमोई सहित सभी आरोपी बरी: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बताया राजनीतिक प्रोपेगेंडा

मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री