‘डाटर्स आर प्रीशियस-3’-14 सितम्बर को 2 हजार 467 ग्राम पंचायतों में जुड़ेगी ‘बेटी पंचायत’

0
जयपुर। ‘डाटर्स आर प्रीशियस’ अभियान के तहत राजस्थान पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ द्वारा 14 सितम्बर को बेटी पंचायत -डेप 3 आयोजित कर प्रदेश की 2 हजार 467 ग्राम पंचायतों में डेप रक्षक आमजन को बेटियां अनमोल हैं का संदेश देंगे।

अतिरिक्त मिशन निदेशक एनएचएम आरुषि मलिक ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायती राज के सहयोग से प्रदेशभर में ग्राम पंचायत स्तर पर बेटी पंचायत आयोजित कर आमजन को बेटी बचाओ का संदेश दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस माह में 25 एवं 28 सितम्बर को भी क्रमबद्ध रूप से बेटी पंचायतों का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में पोषण के बारे में भी आवश्यक जानकारियां दी जायेंगी। उन्होंने बताया कि संबंधित व्यक्ति अपने क्षेत्र की पंचायत में होने वाले कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी नजदीकी एएनएम या आशा सहयोगिनी से प्राप्त कर सकते हैं।कोलकाता से कानपुर यात्री 3900 रुपए में जा सकेंगे।

पीएम मोदी का चुनावी तोहफा, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का बढ़ा मानदेय

अतिरिक्त मिशन निदेशक ने बताया कि डाटर्स आर प्रीशियस कार्यक्रम के तहत सीधा संवाद आयोजित कर पावर पाईन्ट प्रस्तुतिकरण तथा कुछ वीडियो क्लिप्स के माध्यम से डैप रक्षक बेटी बचाओ का संदेश दिया जाता है। यह कार्यक्रम कोई भाषण नहीं होकर आपसी संवाद (INTER ACTION) के रूप में सम्पादित किया जाता है।

SBI ने बदला कैश डिपॉजिट का नियम, अब दूसरे के खाते में नहीं जमा कर पाएंगे कैश

राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक : अब 2019 के चुनाव में अजेय भारत, अटल भाजपा : मोदी

खास खबर : अब ATM से रुपये निकालने का समय भी हुआ तय

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply