रेल सुविधाओं पर चर्चा : रेल यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में देरी न हो – सांसद निहालचंद

श्रीगंगानगर। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व सांसद निहालचन्द ने कहा कि रेल यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के मामले में देरी नही होनी चाहिये। सांसद गुरूवार को मण्डल रेल प्रबंधक कार्यालय, बीकानेर में अधिकारियों के साथ बैठक में अपने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी रेल समस्याओ पर चर्चा कर रहे थे।

राजस्थान : उच्च शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार ने किए अनेक नवाचार-माहेश्वरी

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अनेक स्टेशन आदर्श स्टेशन के रूप में घोषित किये गये थे, लेकिन उनमें से अधिंकाश पर आदर्श स्टेशन वाली सुविधाएं अभी तक शुरू नही हो पाई है। उन्होंने हनुमानगढ़ में रेल अंडरपास व गन्दे पानी की समस्या का मुद्दा उठाया। इसके अलावा केशवनगर व पृथ्वीराजपुर स्टेशन पर गाड़ी संख्या 04774 के ठहराव की ग्रामीणों की मांग से डीआरएम को अवगत करवाया तो उन्होंने जल्द ही वहां गाड़ी के ठहराव का अश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि बनवाली में गुड्स शेड के लिये पैसा मंजूर हुए लंबा समय हो गया लेकिन काम शुरू नही हुआ, इस पर अधिकारियों ने बताया कि कुछ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है, जिसके लिए कास्तकारों को नोटिस जारी होने की कार्रवाई चल रही हैं। जमीन अधिग्रहित होते ही काम शुरू हो जाएगा।

25 जनवरी को रिलीज होगी पद्मावत, अक्षय कुमार की पैडमैन से होगी टक्कर

बैठक में सांसद के पूछे जाने पर श्री दुबे ने बताया कि बठिंडा -सूरतगढ़ रेल खण्ड के विधुतीकरण का कार्य चल रहा हैं, जल्द ही इस खंड पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन दौड़ेगी। बैठक में मौजूद जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा के प्रस्ताव पर रेल अधिकारियों ने बीकानेर-दादर सुपरफास्ट ट्रैन को श्रीगंगानगर तक विस्तारित करने पर सहमति जताते हुए मण्डल की ओर से प्रस्ताव भेजने की बात कही। सांसद ने कहा कि जो भी प्रस्ताव मण्डल की ओर से भेजे जाये उनकी प्रति उपलब्ध करवाई जाये जिससे रेल मंत्री से उन कार्यो को जल्द करवाया जा सके।
बैठक में बताया गया कि श्री गंगानगर-नांदेड़ के एलएचबी कोच वाले रैक मण्डल को मिल चुके हैं। नये रैक लगने के बाद वर्तमान रैक से श्री गंगानगर -सादुलपुर व बीकानेर से वाया सूरतगढ़, रायसिंहनगर, श्रीगंगानगर, अबोहर, फाजिल्का, फिरोजपुर, व्यास अमृतसर के लिये ट्रैन चलाने के लिये का प्रस्ताव भी मण्डल भेज चुका हैं।

आदिवासी किसानों को मिलेगा माही और जाखम का पानी – मुख्यमंत्री

बैठक में वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक सुनील महला, नगरविकास न्यास बीकानेर के अध्यक्ष महावीर रांका, वरिष्ठ वाणिज्य मण्डल प्रबंधक सी.आर.कुमावत, वरिष्ठ मण्डल अभियन्ता समन्वयएन. के.शर्मा सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 8 मार्च से शिक्षा राज्य मंत्री ने नकल रोके जाने के पुख्ता प्रबंध के दिए निर्देश

राजस्थान : उच्च शिक्षा के क्षेत्र में राज्य सरकार ने किए अनेक नवाचार-माहेश्वरी

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

पढ़ें: -मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पाइएहर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का 

Loading...