नोटबंदी व जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को खत्म किया: राहुल गांधी

0

बीकानेर । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीकानेर में बुधवार को महासंकल्प रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि 15 लोगों को बैंक से मिले ऋण का फायदा दिलाया और यही फायदा यदि यंहा के छोटे उधमियेा, किसानों व युवाअेां को दिया जाता तो वे अपना काम शुरु कर सकतें थे। क्येां कि बीकानेर सिरेमिक्स का बैल्ट है इसलिए यंहा पर भुजिया, पापड़ और नमकीन का काम शुरु हो सकता था। लेकिन मोदी सरकार ने ललित मोदी, व्यवसायी नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, रिलायंस समूह के अनिल अंबानी सहित कई उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा दिया।

रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिनों का बोनस
बैंक खातेां में 15 लाख :-उन्हेाने कहा कि पौने चार साल हो गए है दिल्ली में नरेंद्र मोदी की सरकार और यंहा राजस्थान में वसुंधरा की सरकार इन्होने किसानेां को फसल का सही दाम, युवाअेां केा साथ रोजगार, सभी के बैंक खातेां में 15 लाख रुपये डालने की बात कही थी।
राहुल ने जनसभा में उपिस्थत समूह से पूछा कि ‘ क्या आपके खातेां में 15 लाख रुपये आ गए है’। इस पर सामने से जनता का जवाब आया कि नही ।
दरवाजे आम जनता के लिए पहले खुले रहेंगे :- राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री 24 घंटो में 18 घंटेां तक युवाओं को रोजगार दिलाने, किसानेां व आमजन की मदद के लिए काम करेंगे। सरकार आते ही किसानेां के कर्ज माफ हेांगे।
राज्य में बनने जा रही कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री, मंत्री विधायक और सरकारी अधिकारियेां के दरवाजे आम जनता के लिए पहले खुले रहेंगे व इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए खुले रहेंगे।


नोटबंदी व जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) :-उन्होने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी व जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) ने पूरी अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है। पहले फिल्मों में सुनने केा मिलता था गब्बर सिंह लेकिन अब तो सरकार ने जीएसटी (गब्बर सिंह टैक्स) लगाकर सभी उधेाग धंधेां को चैपट कर दिया है। कांग्रेस सरकार आते ही गब्बर सिंह टैक्स(जीएसटी) को बदल देंगे और इसके बदले सच्चा टैक्स को सभी के हित वाला हो उसे लागू करेंगे।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व सरकार के मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत ने मुफत दवा योजना, मनरेगा योजना, विद्यार्थियों को भोजन सहित अनेक जनकल्याणकारी योजनाअेां का लाभ दिया, लेकिन इस सरकार ने क्या दिया।
युवाअेां के हाथों में हथकड़ी:-गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी (केंद्र सरकार) सरकार व वसुंधरा राजे (राजस्थान सरकार ) युवाअेां को रोजगार देने के दावे कर रही है, आप बताअेां की बीकानेर और राजस्थान के कितने लेागेां को रेाजगार दिलाने का काम किया है। इसके साथ ही प्रदेश में कितने उधेाग धंधेां लगे है। इन सरकारों ने युवाअेां के हाथों में हथकड़ी लगा रखी है, प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही इन हथकड़ियों को खोलने का काम करेगी।
उन्होने चाईना का उदाहरण देते हुए कहा कि वंहा की सरकार 24 घंटेां में 50 हजार युवाअेां को काम दिलाती है लेकिन भारत में मात्र 450 युवाअेां को रोजगार दिया जाता है।

राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये: शाह

बेटी बचाअेां बेटी पढ़ाओं का नारा :-राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री बेटी बचाअेां बेटी पढ़ाओं का नारा दिया, लेकिन यह असल में बेटी पढ़ाअेां भाजपा के विधायक से बेटी बचाअेां है। पूर्व में भाजपा के एक विधायक ने बलात्कार किया था तो उसे निकाला क्यों नही।
पैराशूट से उतारा गया केाई भी नेता टिकट नही ले पाएगा:-उन्होने साफतौर पर कहा कि इस विधानसभा चुनाव में पैराशूट से उतारा गया केाई भी नेता टिकट नही ले पाएगा। अन्य पार्टियों से आने वाले नेताअेां पर फोकस कर कहा कि वे आंए और पहले पांच साल काम करें इसके बाद उनकी टिकट पर विचार किया जायेगा। इस बार यदि किसी ने पैराश्ूाट से आकर टिकट लेने का प्रयास किया तो उनके पैराशूट का धागा मैं (राहुल गांधी) काट देगा।
राफेल :-उन्हेाने राफेल मामले पर कहा कि हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्लि लिमिटेड की डील को रदद कर उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया। जो लड़ाकू विमान 526 करोड़ मिल रहा था उसे 1600 करोड़ रुपये में दिलाने का काम इन्होने किया है।
 चैाकीदार:-उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि वह चैाकीदार बनना चाहते हैं लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वह किसके चैाकीदार बनेंगे। उन्हेाने चैकीदार बनकर 30हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की झोली में डालने का काम किया।
गुजरात में प्रवासियों पर हुए हमला:-हाल ही में गुजरात में प्रवासियों पर हुए हमलों पर उन्होने कहा, भारतीय जनता पार्टी के लोगों को समझाइए कि देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता है, हिंदुस्तान जुड़ना चाहता है यह काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है और कोई नहीं कर सकता।
इससे पूर्व राहुल गांधी का नाल एयरपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, पूर्व मंत्री डा.बी.डी.कल्ला इत्यादि ने स्वागत किया। राहुल गांधी को एयरपेार्ट से मेडिकल कालेज मैदान तक करीब एक दर्जन स्थानेां पर उनके स्वागत सत्कार में कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपिस्थत रहे।
इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित बीकानेर संभाग के अनेक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

मोबाइल यूजर के लिए बड़ी खबर: Flipkart-Amazon फेस्टीवल सीजन सेल में मिलेगा इंश्योरेंस कवर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply