आनदंपाल एनकाउंटर : सीबीआई ने की पुलिस अधिकारियों से पूछताछ

0

बीकानेर। बीकानेर संभाग के चुरु जिले में हुए गैंगस्टर आनंदपाल एनकांउटर मामले में शुक्रवार को सीबीआई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह रावत के नेतृत्व में दो टीमों ने पुलिस अधिकारियों पूछताछ की वंही एक टीम ने मालासर में जाकर पूछताछ की है।
पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

सीबीआई की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह रावत के नेतृत्व पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत, डीवाईएसपी हुकम सिंह से आनंदपाल एनकांउट मामले में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। वंही सीबीआई की दूसरी टीम डीवाईएसपी आरके सिंह के नेतृत्व में रतनगढ़ के मालासर गांव गई जंहा कुछ ग्रामीणों से बातचीत की है।

अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018

दूसरी तरफ सीबीआई ने आनंदपाल मामले की जाचं के लिए चुरु जिला मुख्यालय पर डीवाईएसपी एसी एसटी आईटी सेल के एक कमरे में अपना अस्थाई कार्यालय बना लिया है। वंही इस कार्यालय के बाहर पुलिस गार्ड तैनात कर दिये गए है।

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

गौरतलब है कि 24 जून को करीब डेढ़ साल की फरारी के बाद पुलिस मुठभेड़ में कुख्यात अपराधी आनंद पाल सिंह एनकाउंटर में मारा गया था। समाज की और से प्रदेशभर में उग्र आंदोलन किया जिसके चलते सरकार राज्य सरकार ने 24 जुलाई को केंद्र सरकार को पत्र भेजकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। लेकिन 15 नवंबर को सीबीआई ने इनकार कर दिया। 17 दिसंबर को राज्य सरकार ने फिर रिमाइंडर भेजा था, जिसमें प्रदेश में इस मामले को लेकर कानून-व्यवस्था बिगड़ने का हवाला दिया था। इसके जवाब में ही केन्द्र सरकार ने सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी। जिस पर अब इस मामले की जांच की जा रही है।

25 जनवरी को रिलीज होगी पद्मावत, अक्षय कुमार की पैडमैन से होगी टक्कर

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply