राजस्थान : व्यापार को बढ़ाने के लिए बनाया बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल

बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल के तीसरे चेप्टर बीएनआई कोरल का शुभारंभ

जयपुर। लघु व मध्यम उद्योग से जुड़े उद्योगपतियों को उनके उद्योग में बढावा देने के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर बने संगठन बीएनआई (बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल) राजस्थान के जयपुर शहर में बीएनआई कोरल चेप्टर का शुभारंभ किया गया है। बीएनआई के क्षेत्रीय निदेशक अक्षय गोयल ने बताया कि इस संगठन के कोरल चेप्टर इकाई की घोषणा गुरुवार को हवा सड़क स्थित एक होटल में आयोजित बैठक में गई है।

बीकानेर : महिलाओं ने मांगा पानी, विधायक से मिली गालियां

इसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव मनोनीत किए गए। इस चेप्टर में फिलहाल कुल 41 सदस्य हैं। अक्षय गोयल ने बताया कि बीएनआई गिवर्स गेन विचारधारा पर आधारित संगठन है। इसके सदस्य एक दूसरे को व्यापार देने और एक दूसरे के व्यापार का समर्थन करने के लिए एक साथ मिलते है। यह दुनिया का सबसे बड़ा व्यवसायिक रेफरल संगठन है और इसने विश्व में व्यवसायिक गति और मुनाफा बढाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

जेाधपुर : चेकअप के बहाने युवतियों से अश्लील हरकत, विडियो हुआ वायरल

बीएनआई इंडिया के 39 शहरों में 350 चेप्टर है, जिनमें से 16 हजार से ज्यादा सक्रिय सदस्य हैं। विश्व के 71 देशों में 8133 चेप्टर के साथ 2 लाख 25 हजार 477 से अधिक सदस्य हैं जिन्होने आपसी सम्पर्क के दौरान गत वर्ष 76140 करोड़ रूपये से अधिक का अपने कारोबार में वृद्वि की है। उन्होंने बताया कि जयपुर में यह तीसरा चेप्टर है। इस संस्था से जुड़े उद्योगपतियों के लिये संस्था के सभी सदस्य संगठित रूप से काम करेंगे। इससे कम समय में ही उनके व्यवसाय व मुनाफे में काफी वृद्वि होगी। उनके व्यवसाय को बढाने के लिए देश विदेश के व्यवसाय भी मदद करेंगे। इसमें शामिल सदस्यों की प्रत्येक सप्ताह एक बैठक की जायेगी। इस दौरान उद्योगपति व व्यवसाय अपने अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी देंगे।