जवाहर कला केन्द्र :आसियान इंडिया म्यूज़िक फेस्टिवल के साथ हुई पांच दिवसीय फेस्टिवल ‘द म्यूजिक स्टेज’ की शुरूआत

जयपुर। जवाहर कला केंद्र के मध्यवर्ती मुक्ताकाशी मंच पर आसियान इंडिया म्यूज़िक फेस्टिवल के साथ पांच दिवसीय म्यूज़िक फेस्टिवल ‘द म्यूजिक स्टेज’ की शुरूआत हुई। यह फेस्टिवल आसियान एवं भारत के परस्पर संवाद सम्बंधों की 25वीं वर्षगांठ का सांस्कृतिक उत्सव है और दोनों के मध्य के सांस्कृतिक आदान-प्रदान को और अधिक बढ़ावा देने के लिए इस फेस्टिवल को डिजाइन किया गया है।
इंडोनेशिया के लोकप्रिय बैंड ला’अल्फाल्फा की प्रस्तुति के साथ इसकी कार्यक्रम की शुरूआत हुई। बैंड द्वारा इंडी रॉक, इंडी पॉप और पोस्ट रॉक जैसी विभिन्न शैलियों के अनेक गाने पेश किए गए, जिनमें फ्यूचर डेज, लूका वाक्तु मनुसीया, कॉमेट्स टेल, टारियन, रेवेरी, टूलांग, टेरांग टेनांग प्रमुख गाने थे। बैंड के सदस्यों में वॉकल्स एवं गिटार पर हेराल्ड रेनाल्डो, बैस पर युधिष्ठिर महेंद्र, कीबोर्ड पर सिट्रा विनित्या, ड्रम पर इल्डो हस्मान और वॉयलिन पर पुरुषा इरमा शामिल थे।
इसके पश्चात् बैंगलुरु के भारतीय बैंड ‘लागोरी‘ द्वारा प्रस्तुति दी गई। बैंड द्वारा रॉक म्यूजिक के साथ भारतीय शास्त्रीय धुनों का बेहतरीन मिश्रण पेश करते हुए बूम शंकर, धुएँ, याद, मस्त कलंदर, हडिम्बा, जैसे गाने पेश किये। उपस्थित श्रोताओं को ऊर्जा से भरपूर और भावपूर्ण बेहतरीन संगीत सुनने को मिला। बैंड में वॉकल्स पर तेजस शंकर, गिटार पर गीथ वाज, अकॉस्टिक गिटार पर एडवर्ड रसक्विन्हा, बैस गिटार पर शालिनी मोहन और ड्रम पर विनायल कुमार थे।
आसियान इंडिया फेस्टिवल का जयपुर एडिशन मंगलवार तक चलेगा। शाम 7 बजे इसकी शुरूआत होगी,  जिसमें था लैंड के ‘एशिया 7‘, फिलीपींस के ‘द रैंसम कलेक्टिव‘ और भारत के ‘अद्वैता‘ द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएगी। यह फेस्टिवल जेकेके द्वारा और भारत सरकार के विदेश मंत्रालय एवं सहर के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।
’द म्यूजिक स्टेज’ के आगामी दिनों में ‘जोधपुर रिफ‘ के कलाकारों एवं राजस्थानी लोक कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसमें दर्शकों को टिकट के जरिए प्रवेश दिया जाएगा, जो जेकेके कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं।

गोधरा ट्रेन कांड: गुजरात उच्च न्यायालय ने 11 दोषियों की सजा-ए-मौत को उम्रकैद में बदला

जेाधपुर : चेकअप के बहाने युवतियों से अश्लील हरकत, विडियो हुआ वायरल

पूर्व मंत्री और विधायक को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार करने की मांग, पीडि़ता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

जाने आखिर जज के सामने क्यों रो पड़ी हनीप्रीत

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।