राजस्थान बजट 2018: राजस्थान पुलिस बनेगी हाईटेक

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे ने 2018 का आखिरी बजट सोमवार को विधानसभा में पेश किया। बजट में सभी वर्गो का ध्यान रखा है, जंहा किसानों का कर्ज माफ किया वंही प्रदेश की जनता को पुलिस को हाईटेक बनाने की सौगात भी दी है। मैस भता, नये वाहन, क्वार्टर व नये पुलिस थानेां का निमार्ण इसमें शामिल है। इसके लिए बजट में पुलिस महकमे के लिए कई घोषणाएं की है।
पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

राजस्थान में बढ़ रहे अपराधों और उनकेा करने के तरीकों से निपटने के लिए पुलिस को हाईटेक किया जायेगा। इसके लिए प्रदेश में नए थानों का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बजट में नए थानों पर 164 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में क्वार्टरों का भी निर्माण किया जाएगा। पुलिस बेड़े में अब तक पड़े हुए खटारा और पुराने वाहनों को हटाया जाएगा। इन वाहनों को हटाने के बाद पुलिस के लिए नए वाहन खरीदे जाएंगे। इस पर 7 करोड़ 10 लाख रूपये खर्च किए जाएंगे। वहीं पुलिसकर्मियों की सेहत का भी सीएम राजे ने ख्याल रखा है। पुलिस के जवानों को अच्छा खाना मिल सके इसके लिए मैस का भत्ता भी बढाया जाएगा। वहीं पुलिस ने 80 हजार पुलिसकर्मियों की पुरानी मांगो को भी मान लिया है।

भारतीय रेलवे में लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई

देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लहर बरकरार, लोकसभा चुनाव में फिर लहराएगा एनडीए का परचम: सर्वे

आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पद्मावत विरोध :अब करणी सेना बनाएगी संजय लीला भंसाली की मां पर फिल्म, नाम होगा ‘‘लीला की लीला’’

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री