विधानसभा चुनाव 2018:भाजपा की बैठक में प्रत्याशियों का पैनल हुआ तैयार

0

रणकपुर/जयपुर/नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की विधानसभा चुनाव 2018 में प्रत्याशियों के लिए चल रही दौड़ को अंतिम रुप देने के लिए रणकपुर में कार्यकर्ताअेां और पदाधिकारियों से बैठक व चर्चा के बाद एक पैनल तैयार किया गया है। इस पैनल पर अंतिम मोहर इसी माह के अंतिम सप्ताह में लगेगी। इस बैठक में बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के संभावित उम्मीदवारेां के नामेां पर चर्चा हुई। इसमें जंहा केंद्रीय राज्यमंत्री को विधानसभा चुनाव लड़वाने तो कई चैांकाने वाले नामों पर भी पार्टी अपना दाव खेलने को तैयार नजर आ रही है।

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा अपनाएगी अब T-20 फॉर्मूला
इस बैठक में बीकानेर संभाग के बीकानेर शहर के पूर्व विधानसभा क्षेत्र से विधायक सिद्वीकुमारी, पूर्व जिलाध्यक्ष नंदकिशेार सोलंकी, युवा भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत, अनिल शुक्ला, नगर विकास न्यास के चेयरमैन महावीर रांका के नाम पर चर्चा की गई। वंही बीकानेर पश्चिम से विधायक गोपाल जोशी, जेठानंद व्यास, विजय जोशी, विजय आचार्य, लक्ष्मण महाराज, गोकुल जोशी के साथ भाजपा आईटी के अविनाश जोशी के नाम पर भी चर्चा की गई।
बीकानेर जिले के लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री मानिक चंद सुराणा के परिवार से सिद्वार्थ सुराणा, सुमित गोदारा, प्रभुदयाल सारस्वत के नाम पर भी चर्चा की गई। श्रीकोलायत से पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी, जयवीर हाडला एंव सुनील विश्नोई इत्यादि के नाम पर चर्चा हुई। खाजूवाला विधानसभा से कंेद्रीय राज्रूमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भोजराज मेघवाल, के साथ संसदीय सचिव डा.विश्वनाथ मेघवाल के साथ एक दो अन्य नामेां पर चर्चा हुई। चुरु विधानसभा से मंत्री राजेंद्र राठौड़, रतनगढ़ विधानसभा से मंत्री राजकुमार रिणवां, सुजानगढ़ विधानसभा से खेमराम मेघवाल, रामेश्वर भाटी, गणेश मडावरिया, चुरु भाजपा के डा.वासुदेव चावला, सादुल पुर विधानसभा से रामसिंह कस्वंा, कमला कंस्वां, लूणी विधानसभा से जोगाराम पटेल, शिकारपुर धाम महंत धर्मगुरु दयाराम, लक्ष्मण चैधरी एंव रामनारायण डूडी, नोखा विधानसभा से बिहारी बिश्नोई, सुनील झंवर, कन्हैया लाल सिहाग के नाम पर चर्चा हुई।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंदगी फैलाने के लिये नहीं करने का संकल्प लें: प्रधानमंत्री

श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़ विधानसभा से प्रियंका बलाण, विधायक शिमला बावरी के नाम पर चर्चा हुई। वंही यंहा से कंेद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के पुत्र रविशेखर को भी टिकट मिल सकती है। इसके साथ ही रायसिंहनगर विधानसभा से पूर्व विधायक व संासद निहालचंद के भाई लालचंद मेघवाल, बलवीर लूथरा और ज्योति मेघवाल, श्रीगंगानगर विधानसभा से कामिनी जिंदल, प्रहलाद राय टाक, राधेश्याम गंगानगर, सूरतगढ़ विधानसभा से विधायक राजेंद्र भादू, अनूपगढ़ से विधायक रह चुके अशेाक नागपाल, रामप्रताप कासनियां, सादुलशहर से पूर्व मंत्री गुरजंट सिंह, प्रदीप खीचड़, बृजमोहन सहारण एंव मुकेश गोदारा और पीलीबंगा विधानसभा से द्रोपती मेघवाल, कैलाश मेघवाल तथा श्रीकरणपुर से मंत्री सुरेंद्र पाल सिहं टीटी, हंसराज पूनियां, महेंद्र रस्सेवट व नोहर विधानसभा क्षेत्र से अभिषेक मटोरिया और मेहरुनिशा टाक के नाम पर देर तक चर्चा हुई।

राजस्थान: किसान हुंकार महारैली में 29 अक्टूबर को बेनीवाल करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान
हनुमानगढ़ विधानसभा से मंत्री रामप्रताप, और बालकनाथ, भादरा विधानसभा से संजीव बेनीवाल, अशोक सैनी, संगरिया विधानसभा से कृष्ण कड़वा और दमयंती बेनीवाल के नाम प्रमुख रहे है।
इन पर अब लगेगी मोहर
15 अक्टूबर: जोधपुर संभाग में आने वाले फलौदी, पाली, जालोर, सिरोही ,बाड़मेर और जैसलमेर की कुल 26 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी।
16 अक्टूबर: रणकपुर में ही कोटा और उदयपुर संभाग की 25 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. इनमें कोटा शहर, कोटा देहात, बूंदी बारां और झालावाड़ के अलावा उदयपुर शहर और उदयपुर देहात में आने वाली सीटें शामिल है।

नोटबंदी व जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को खत्म किया: राहुल गांधी

17 अक्टूबरः उदयपुर संभाग में आने वाली 5 जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए संभावित जीता प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. इनमें राजसमंद,बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के लिए चर्चा होगी।
ये रहे उपस्थित
बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजस्थान चुनाव सह प्रभारी वी.सतीश, प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, केंद्रीय मंत्री पीपी चैधरी सहित कई पदाधिकारी रणकपुर किंग अबोर्ड होटल में मौजूद रहे।

राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये: शाह

रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिनों का बोनस

खास खबर : टीबी से महिलाओं और पुरुषों में बांझपन का खतरा

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply