राजस्थान: किसान हुंकार महारैली में 29 अक्टूबर को बेनीवाल करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

0

बीकानेर। विधानसभा चुनावों के चुनावी समर में प्रतिदिन नए नेताअेां का बयान और नई पार्टी गठन की चर्चा जेांरों पर है, इसी बीच प्रदेश सरकार के खिलाफ ताल ठोकने वाले नागौर के खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल अब आगामी 29 अक्टूबर को नई पार्टी का ऐलान करेंगे। नई पार्टी का ऐलान 29 अक्टूबर को राजधानी जयपुर में किसान हुंकार रैली में किया जाएगा। बेनीवाल रविवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उत्तरी भारत का प्रसिद्ध मंदिर शक्ति पीठ व धार्मिक पर्यटन स्थल-वैष्णोधाम

उन्हेाने कहा कि जयपुर में होने राज्य स्तरीय रैली में 15 लाख लोग जुटेंगे और ये रैली देश की सबसे बड़ी जनसभाओं में से एक होगी। बेनीवाल ने कहा कि वो समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर कांग्रेस और भाजपा को हराएंगे और युवाओं के दम पर इस बार प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन करके ही दम लेंगे।
राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये: शाह

बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों ने 70 साल में कुछ नहीं किया। आमजन को गुमराह व छलकपट करके चुनाव जीते है और हम राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन के लिए संघर्षरत है। उन्होंने कहा हुंकार रैली के माध्यम से युवा और किसान दिल्ली की सरकार को हिलाने के साथ कांग्रेस को भी घेरने का काम करेगी। उनका मकसद राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने का है ताकि किसानों और पिछड़े लोगों को जरूरी सुविधाए मिल सके।
उन्होंने अपनी नई पार्टी को राजस्थान में किंग मेकर की भूमिका में स्थापित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे तीसरे मोर्चे में भाजपा और कांग्रेस पार्टियों को छोड़ कर आए नेताओं को भी शामिल किया जा सकता है। तीसरा मोर्चा प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

नोटबंदी व जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को खत्म किया: राहुल गांधी

पूर्व में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं बेनीवाल
उल्लेखनीय है कि बेनीवाल वर्ष 2008 में बीजेपी के टिकट पर खींवसर से विधायक चुने गए थे. बाद में वे सीएम राजे से मतभेदों के चलते पार्टी से अलग हो गए. बेनीवाल वर्ष 2013 में खींवसर से निर्दलीय के रूप में विधायक बने। प्रदेश की राजनीति में बड़ी भागीदारी रखने वाला जाट समुदाय नागौर, सीकर और बीकानेर सहित शेखावटी के झुंझुनूं व चूरू जिलों में कई सीटों पर परिणामों को प्रभावित करता है।

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा अपनाएगी अब T-20 फॉर्मूला

रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिनों का बोनस

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply