सिर्फ 50 दिन दीजिए, नोटबंदी से दिक्कत न रुकी तो जो सजा दीजिए: मोदी

0

पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालेधन को लेकर और सख्ती की बात कही अैार कहा कि मैंने कैबिनेट की पहली बैठक में कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा। इतना ही उन्होंने कहा कि मैंने देश की सेवा के लिए अपना घर-परिवार सबकुछ त्याग दिया। हालांकि ये बाते कहते हुए पीएम मोदी भावुक भी हो गए। पीएम गोवा में मोपा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का शिलान्यास अवसर पर आयेाजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा मुझे सिर्फ 50 दिन दीजिए। इस दैारान उन्होने देश के बैंक कार्मिकों को भी धन्यवाद दिया।
मतदाता सूची बनाने के काम में पूरा देश लगा होता है फिर भी चुनाव के समय शिकायत आती है कि नहीं। चुनाव कराने में तीन महीने लग जाते हैं। दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर हमारे देश का चुनाव संपन्न होता है। मैंने सिर्फ देश से 50 दिन मांगे हैं। अगर 30 दिसंबर के बाद कोई कमी रह जाती है तो देश जिस चौराहे पर और जैसे सजा देगा मैं भुगतने को तैयार हूं। 35 से कम उम्र के देश के 65 प्रतिशत जवान जिनका भविष्य दांव पर है। जिनको राजनीति करनी है वो करें पर मुझे उनके बारे में सोचना है। यह मुद्दा मेरे अहंकार का नहीं है।
पीएम मोदी ने कालेधन के खिलाफ अपनी आवाज को और बुलंद करते हुए कहा कि पहले की सरकारें इस काम को टालती रहीं पर हमने इसे किया। मैंने कालेध की जांच के लिए एसाआईटी बनाई। पीएम मोदी नेे कहा कि मैंने कैबिनेट की पहली मीटिंग में पहले दिन ही कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा, तो फिर क्यों कहा जा रहा है कि मोदी ने देश को अंधेरे में रखा। आपने कहा था कालेधन पर कार्रवाई करो, मैंने किया। आपको भी पता था कि इस काम में थोड़ी दिक्कत होगी, पहले की सरकारें इसे टाल रहीं थी पर मैंने किया। कालेधन पर हमने देशों से समझौता किया। अब विदेश पैसा जाते ही तुरंत पता चलेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि बेनामी संपत्ति को लेकर मैंने कानून बनाया। बेनामी संपत्ति जो भी होगी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जिसके पूर्खे कभी गोवा नहीं गए उनका गोवा में फ्लैट कैसे। पीएम मोदी ने कहा कि हमने दो लाख से ज्यादा सोना खरीदने पर पैन नंबर देना अनिवार्य कर दिया। इससे पता चलेगा कि कौन सोना खरीद रहा है। उन्होंने कहा कि पहले सोने पर कोई एक्साइज ड्यूटी नहीं लगती थी। हमने इस नियम को लगाया। इसके बाद आधे से ज्यादा सांसद मुझसे ये कहने आए थे कि मोदीजी ये नियम मत बनाओ। कुछ ने तो चिट्ठी भी लिखी। अगर उनके नाम ले लूं तो जनता के बीच जाने लायक भी नहीं रहेंगे।
मोदी ने कहा कि ज्वैलर की ताकत बड़ी होती है। अच्छे अच्छे नेता उनकी जेब में होते हैं। जब मैंने ये कर लगाया, तो मुझ पर इतना दबाव आया। मैंने एक्सपर्ट कमेटी बनाई। फिर मैंने ज्वैलर्स को भरोसा दिलाया कि अगर कोई इनकम टैक्स वाला परेशान करे तो मुझे रिकॉर्डिंग करके भेजो मैं कार्रवाई करूंगा।
मोदी ने कहा कि मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ। मैंने घर परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है। ये कहते हुए अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि पहली बार आजादी के बाद 67 हजार करोड़ अपने कालेधन का दंड स्वरूप जमा कर दिया। दो साल के अंदर सवा लाख करोड़ सरकारी खजाने में जमा हुआ है।
मैंने जनधन योजना के तहत अकाउंट खुलवाये। इसका भी खुलकर विरोध किया गया। उनको लगा पीएम मोदी के कान खाओगे तो चुप हो जाएगा, मैं कहता हूं वो मुझे जिंदा भी जला देंगे तो भी मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं देश की आर्थिक तबीयत सुधारने के लिए धीरे-धीरे डोज दे रहा था। गरीबों की अमीरी देखिए दोस्तों, बैंकों में 45000 करोड़ रुपये जमा कराए जब से अकाउंट खुले।
आठ तारीख को रात आठ बजे बड़ा कदम उठा दिया। मैंने उस रात भी कहा था कि इस कदम से कठिनाई होगी। मैंने देखा है सिनेमा के टिकट के लिए भी लंबी लाइन लगती है तो भी झगड़ा होता है, यहां तो पैसे के लिए लंबी लाइन लगी थी फिर भी लोग खुशी खुशी लगे हैं।
बैंक के कर्मचारियों का स्वागत करता हूं जो पूरे साल के बराबर का काम एक हफ्ते से कर रहे हैं। उन रिटायर्ड कर्मचारियों का भी अभिनंदन करता हूं जो इस काम को सफल बनाने में लगे हैं।
मां गंगा को भी आश्चर्य हो रहा है जो चवन्नी भी नहीं बहाते थे आज नोट पर नोट बहा रहे हैं। 2जी और कोयला स्कैम तो पूरे देश को याद होगा, पर आज चार हजार रुपये भी बदलने के लिए लाइन में लगना होता है।

Leave a Reply