निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के गिरने से 18 की मौत, कई लोगों के दबे हेाने की आशंका, पीएम ने जताया दुःख

0

वाराणसी। शहर के केंट रेलवे स्टेशन के सामने सेतु निर्माण निगम की गाजीपुर निर्माण इकाई के चैकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के देा बीम गिरने से उसके नीचे दबी गाडियेां में करीब 18 से अधिक लेागों की मौत हेा जाने का समाचार है। वंही देर रात तक 50 से अधिक लोगों के अभी और दबे होने की आश्ंाका जताई जा रही है। इस पुल के नीचे बस, होंडा सिटी सहित कई गाडियां दब गई हैं। ओवर ब्रिज का हिस्सा जमीन पर गिरते ही नीचे मौजूद कई लोग इसके मलबे में दब गए। ओवरब्रिज का बीम गिरने के बाद चीख पुकार भगदड़ की स्थिति मौके पर हो गई। इस दौरान भागादौड़ी और जान बचाने की कोशिश में कई लोग इस दौरान गिरकर घायल भी हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अनेक राजनेताअेां ने इस हादसे पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मौके पर पर नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की सात टीमें राहत व बचाव कार्य जारी है।

एयर इंडिया का शानदार आॅफर: बुजुर्गों को आधे किराये में कराएगा हवाई सफर
हस हादसे में देर रात तक 20 शव निकाले जा चुके थे, इसके अलावा करीब आधा दर्जन को अस्पताल में पहुंचाया जा चुका है। वहां पर अभी 25 से 30 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।
ये वाहन दबे ब्रिज के नीचे
बीम के नीचे एक रोडवेज बस, एक बोलेरो, दो कार, एक आटोरिक्शा और चार बाइक दब गई। सभी वाहन भारी बीम के नीचे दबकर कुचल गए।
निगम की लापरवाही बनी हादसे का कारण
इस हादसे का कारण सेतु निर्माण निगम के लापरवाही से कार्य को बताया जा रहा है। बिना रोड डायवर्जन ही रखे जा रहे स्लैब के चलते यह हादसा हुआ, जिससे पूरे इलाके में आक्रोश व्याप्त है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया गहरा दुख
पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के बाद ट्वीट कर गहरा दुख जताते हुए कहा कि- वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने के कारण जीवन की हानि से बेहद दुख हुआ। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएं। अधिकारियों को प्रभावित लोगों को सभी संभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। मैंने उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हादसे की स्थिति के बारे में बात की। यूपी सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जमीन पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने इसका जिक्र भाजपा कार्यालय में भी किया।

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

विधायक कैलाश सेानकर ने बताया कि कैंट स्टेशन के सामने सड़क पर राजकीय निर्माण निगम फ्लाई ओवर का निर्माण करा रहा है। निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक पिलर गिर गया। जिससे कि एक दर्जन से अधिक बाइक तथा कार इसकी चपेट में आ गए। पिलर के गिरने से मौके पर अफरातफरी का माहौल है। इसकी चपेट में दर्जन भर गाडियां हैं। पिलर के नीचे कई लोगों की दबने से मौत हो गई है। इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। जिनको स्थानीय लोग किसी तरह से पिलर के नीचे से निकालकर बाहर लाए हैं।
एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि हादसा बड़ा दुःखदायक है। इस पुल के नीचे दबी गाड़ियेां से घायलों को निकाला जा रहा है। स्थिति को काबू में किया जा रहा है। इस मामले की जांच कराई जायेगी इसमें जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी।
उन्होने बताया कि घटनास्थल पर राहत व बचाव का कार्य जारी है। घटनास्थल से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।
48 घंटेां में जांच की रिर्पोट
भारतीय सेना दुश्मन देश का किसी भी स्थिति में मुकाबला करने को तैयार

मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त कर संवेदना प्रकट की है। इस हादसे में मृतकेंा को 5 -5लाख की सहायता, घायलों को दो – 2 लाख रुपये की मदद की घोषणा की गई है।
उन्होने कहा कि 48 घंटों में इस हादसे की जाचं की रिपोर्ट आ जायेगी। इसके लिए अलग से उच्च स्तरीय टीम बना दी गई है जो कि तकनीकी रुप से इसकी जाचं करेगी। इस हादसे में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग तथा अन्य सम्बन्धित विभागों को बचाव एवं राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाने के निर्देश दिये हैं। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ मौके पर मौजूद है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस हादसे में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था तथा हर सम्भव मदद सुनिश्चित की जाए।
इस घटना पर डीएम रामेश्वर मिश्रा ने कहा रेस्क्यू वर्क चल रहा है। एनडीआरएफ के साथ ही जिला प्रशासन व पूरा अहम इसमें लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि मेडिकल टीमें मौके पर लगी हुई है। उन्होंने कहा कि अभी राहत बचाव कार्य चल रहा है। कार्य पूरा होने के बाद जांच की जाएगी कि ये हादसा कैसे हुआ।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा बनेगी पिरामल खानदान की बहू

निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के गिरने के बाद भी तस्वीरें 

देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लहर बरकरार, लोकसभा चुनाव में फिर लहराएगा एनडीए का परचम: सर्वे

खुशखबरी: रेलवे करेगा खान-पान सेवा में सुधार

विवाह समारोह में राधे मां का मदहोश डांस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply