बीकानेर: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पूर्व सैनिकों के साथ देखेंगे फ़िल्म उरी

0
URI The Surgical Strike , arjun ram meghwal,

बीकानेर। भारतीय सेना के पराक्रम और अदम्य साहस का परिचय करती उरी फ़िल्म को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों के साथ थिएटर जा कर देखेंगे। सादुल कॉलोनी स्थित कर्नल हेम सिंह शेखावत के आवास पर पूर्व सैनिकों से आयोजित संवाद बैठक में श्री मेघवाल ने पूर्व सैनिकों की समस्यओं को सुना और हर संभव निराकरण का आश्वाशन दिया, इस अवसर पर मुख्य रूप से One Rank One Pension विषय पर कुछ विसंगतियों के समाधान की मांग की गई, इसके अतिरिक्त पूर्व सैनिको के पुनर्वास से संबंधित अनेको विषय सामने आए। पूर्व सैनिकों ने पुनः रोजगार के तौर पर काम रहे कर्मचारियों को केंद सरकार के समक्ष भत्ता देने की मांग की। पूर्व सैनिकों ने बताया कि राज्य सरकार केंद्रीय निर्देशो का पालन न करके न्यूनतम वेतन भी नही दे रही है।

URI The Surgical Strike , arjun ram meghwal,
पूर्व सैनिकों ने केंद सरकार की नीतियों, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सैनिकों के मनोबल को उठाए जाने वाले प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर कर्नल हेम सिंह ने  1971 से 1983 तक केगैलेंट्री पदक विजेताओं को भी उसके उपरांत की तरह मिलने वाली सुविधाओं में एकरूपता और विसंगतियों को दूर करने की मांग की।
इस अवसर मेघवाल ने बताया कि सेना का मनोबल बहुत ऊंचा है और सेना हर खतरे का सामना करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि 41 वर्षो से लंबित एक रैंक एक पेंशन जैसे जटिल प्रकरण का समाधान मोदी सरकार ने किया है एवम इसके लिए 20 हज़ार करोड़ का प्रावधान किया है, जबकि पूर्व सरकार ने इसे लटकाए रखा और मात्र 500 करोड़ का प्रावधान छोड़ा था। उन्होंने कहा कि देश को अपनी सेना पर गर्व है, तथा इसके आधुनिकीकरण के प्रयास चलते रहेंगे।
URI The Surgical Strikeइस अवसर पर कर्नल देवी सिंह, कर्नल मनोहर सिंह, कर्नल जी एन शर्मा, कैप्टन नारायण सिंह, कैप्टन प्रभु सिंह कालीपहाड़ी, सुब. गिविंद सिंह, सीमा सुरक्षा बल से सेवा निवर्त नारायण सिंह खिंची, एस के यादव के साथ भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ सत्यप्रकाश आचार्य, पूर्व सभापति अखिलेश प्रताप सिंह समेत बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित हुए।

राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर, जोधपुर देश भर में प्रथम

सावधान : अब आपके कंप्यूटर पर रहेगी सरकार की नजर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply