सुनंदा पुष्कर मौत मामला: पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, शशि थरूर को बनाया आरोपी

0

नई दिल्ली। सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए दिल्ली की एक अदालत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धमेंद्र सिंह के समक्ष आरोप पत्र दायर किया। इस आरेाप पत्र में थरूर अकेले आरोपी बनाए गए हैं। इस मामले में 24 मई को विचार किया जायेगा।

खुशखबरी: रेलवे करेगा खान-पान सेवा में सुधार
अदालत में पुलिस ने करीब तीन हजार पन्नों के आरोप पत्र में आरोप लगाया है कि थरूर अपनी पत्नी से क्रूरता करते थे। पुलिस ने अदालत से थरूर को आरोपी के तौर पर समन जारी करने का भी अनुरोध किया है। सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली के एक लग्जरी होटल के कमरे में मृत पायी गई थीं।
कांग्रेस नेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए (पति या उसके रिश्तेदारों द्वारा महिला को प्रताड़ित करना) और 306 (खुदकुशी के लिए उकसाना) के तहत आरोप लगाए गए हैं। आरोप पत्र में कहा गया है कि पुष्कर की मौत थरूर से शादी के तीन साल तीन महीने और 15 दिन बाद हुई थी। थरूर तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सांसद हैं। दोनों की शादी 22 अगस्त 2010 को हुई थी। दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने आरोप पत्र में जो आरोप लगाए है उन्हे ‘बेतुका’ करार दिया। उन्होंने कहा कि उनकी मंशा इसका डटकर मुकाबला करने की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस बेतुके आरोप पत्र को दाखिल किये जाने का मैंने संज्ञान लिया है और मेरी मंशा इसका डटकर मुकाबला करने की है।

राष्ट्रपति ने ब्रह्मा मन्दिर में की उन्नति एवं खुशहाली की प्रार्थना

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply