हत्या के 2 मामलों में संत रामपाल समेत सभी आरोपी दोषी करार

0

हिसार (हरियाणा)। जिला अदालत ने चार साल पुराने हत्या के 2 मामलों में सतलोक आश्रम के संत रामपाल सहित सभी आरेापियों को गुरुवार को दोषी करार दिया है। यह मामला नंवबर 2014 में सतलोक आश्रम से जुड़ा हुआ है। इनकी सजा पर 16-17 अक्टूबर को सुनवाई होगी। संत रामपाल के ऊपर फैसले के मद्देजनर शहर को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया, ताकि किसी भी अप्रिय घटना की आशंकाओं से बचने के लिए पूरे शहर में धारा 144 लागाई गई है।

रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा 78 दिनों का बोनस
गौरतलब है कि 2014 में संत रामपाल को चंडीगढ़ हाई कोर्ट ने तलब किया था, लेकिन ये वहां नहीं गया था। इसके बाद पुलिस ने जबरन इसे आश्रम से निकाला था। इस दौरान सतलोक आश्रम में हजारों अनुयायी थे। उस दौरान वहां भगदड़ मची और हिंसा हुई थी, जिस कारण 5 महिलाओं समेत 1 बच्चे की मौत हो गई थी। संत रामपाल और उसके समर्थकों पर इन्हीं मामलों के आरोप हैं। इस पूरे मामले में 2 मुकदमे हैं। पहला मुकदमा नंबर 429 है जिसमे रामपाल समेत 15 लोग आरोपी हैं। इस केस में 4 महिलाएं और एक बच्चे की मौत का मामला है। दूसरा मुकदमा नंबर 430 है जिसमे रामपाल समेत 13 आरोपी हैं। इस केस में एक महिला की मौत हुई थी. इन दोनों मुकदमों में रामपाल समेत 6 लोग ऐसे हैं, जो दोनों मुकदमों में आरोपी हैं।

मोबाइल यूजर के लिए बड़ी खबर: Flipkart-Amazon फेस्टीवल सीजन सेल में मिलेगा इंश्योरेंस कवर

सहारा इण्डिया कंपनी ने किया करोड़ों का गबन, कोर्ट में मामला, फिर भी कम्पनी जमाकर्ताओं के रिकाॅर्ड को खुर्द बुर्द करने में जुटी

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply