अब ट्रेन टिकट कन्फर्म नहीं हुआ तो रेलवे देगा फ्लाइट का टिकट

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे की और से आपको ट्रेन का टिकट कन्फर्म नहीं होने पर एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर तय करने का मौका भी दे रहा है। रेलवेे की और से इस सुविधा के लिए ट्रेन और फ्लाइट के टिकट के रेट में जो भी अंतर होगा, वह आपको देना होगा। अभी यह योजना राजधानी एक्सप्रेस के पैसंेजर को मिलेगी।

नौ सेना कमांडरों का चार दिवसीय सम्मेलन 24 अक्टूबर से
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी जब एयर इंडिया के चेयरमैन थे, उस समय उन्होंने यह योजना बनाई थी। अब इस योजना को अमलीजामा पहनाया जा सकता है। राजधानी के यात्रियों को यह सौगात मिलने पर वे यात्री अपने गंतव्य स्थान तक जल्दी पहुंच सकेंगे।प्रिंसिपल शिक्षक नेता ने किया महिला टीचर से दुष्कर्म
एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए अश्वनी लोहानी ने रेलवे को यह प्रस्ताव दिया था। लेकिन उनके इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया। अब वे स्वंय रेलवे बोर्ड के चेयरमैन हैं तो उन्होंने कहा है कि अगर एयर इंडिया की तरफ से ऐसा प्रस्ताव आता है तो इसे मंजूरी दी जाएगी।

रेलवे ने बदले IRCTC से तत्काल टिकट बुक करने के नियम, ये है बुकिंग का नया तरीका 

दरअसल रेलवे में डिमांड और सप्लाई के बीच काफी अंतर है। ऐसे में काफी संख्या में राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता। राजधानी एक्सप्रेस के सैंकड एसी के किराये व फ्लाइट के किराये में अधिक अंतर नही है।

कैब में युवती को बैठा ड्राइवर ने किया गलत काम, ड्राइवर गिरफतार
इसके मद्देनजर एयर इंडिया का चेयरमैन रहते हुए लोहानी ने योजना बनाई थी कि जिन लोगों का राजधानी एक्सप्रेस में टिकट कन्फर्म नहीं होता। ऐसे लोगों की कॉन्टैक्ट डिटेल्स रेलवे की तरफ से एयर इंडिया को मुहैया कराई जाए तो उन्हें फ्लाइट में सीट ऑफर की जा सकती है। इसके लिए ग्राहक को ज्यादा भुगतान नहीं करना होगा।

जेाधपुर : चेकअप के बहाने युवतियों से अश्लील हरकत, विडियो हुआ वायरल

28 वर्षीय टयूशन टीचर नाबालिग छात्र संग फरार

साध्वी की चिटठी जिसने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को भिजवाया जेल

भाजपा नेता पर नाबालिग से दुष्कर्म कर विडियेा क्लिप बनाने का आरोप

पूर्व मंत्री और विधायक को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार करने की मांग, पीडि़ता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री