राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये: शाह

0
बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति के विकास के लिए लगातार काम किये हैं। इसके लिए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की याद को बनाये रखने के लिए सिक्का चलाया। राजस्थान में अम्बेडकर भवन बनवाये, लेकिन कांग्रेस को बाबा साहब चुनाव के समय याद आते हैं। ये फिर से आएंगे कांग्रेस वाले और मीठी-मीठी बातें करेंगे, लेकिन उनकी बातों में नहीं आना है। उन्होंने कहा की राजस्थान और केंद्र की भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति और दलितों के विकास के लिए ठोस काम किये हैं। कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया। शाह गुरुवार को मेडिकल कालेज मैदान में आयेाजित अनुसूचित जाति सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होने बाबा रामदेव, करणी माता और गुरु जंभेश्वर को याद करते हुए कहा कि यह तो पावन धरा है।
उन्होने 2014 के लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता से आर्शीवाद मिला और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल हुए। इसके लिए राजस्थान की जनता व अनुसूचित जाति के मतदाताअेां का धन्यवाद दिया, क्यो कि राजस्थान में तो भोले शंकर की तरह सभी सीटों पर विजय मिली।
बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को कई तरह से अपमानित किया। लेकिन भाजपा ने उनका सम्मान किया। कांग्रेस जब सता में आती है तो वे लेाग इन्हे अपमाति करने का काम करते है। बाबा साहब ने देश व दलितों, पिछड़ों को एक करने का काम किया। आज जो संविधान बना हुआ है, वह जनतंत्र मूलक है और पूरी दुनिंया में सबसे अच्छा संविधान सिर्फ भारत का है।
उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि हमारे लिए देश की सुरक्षा पहले है और देश में घुसपैठिये नहीं रहने चाहिए। हमने एनआरसी बनाकर बाहर निकालने की बात की तो कांग्रेस विरोध कर रही है। 2019 में भाजपा सरकार बनने पर असम की तर्ज पर देशभर से घुसपैठियेां को चुन चुन कर बाहर निकाल देंगे। राहुल गांधी को घुसपैठिये और शरणार्थी का मतलब ही पता नहीं है। देश मे आतंक फैलाने जो घुसते हैं, वो घुसपैठिये और अपने धर्म को बचाने जो शरण लेते हैं, वे शरणार्थी कहलाते हैं।
उन्होेने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब जब सता में आई तो उन्होने गरीबी को हटाने की बात कही, पर उन्होने गरीबी नही गरीबों को हटाने का असल काम किया।
उन्होने कहा कि भाजपा कोई एक जाति और किसी एक समाज की पार्टी नहीं है, बल्कि सबकी पार्टी है। पार्टी पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा। शाह ने कहा कि ‘भाजपा की यह विशेषता है कि पार्टी किसी जाति और समाज की नहीं है, हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने भारत में विकास का मंत्र ‘सबका साथ सबका विकास’ बताया। विकास में सबकी भागीदारी होनी चाहिए। शाह ने नेहरू-गांधी परिवार पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘राहुल बाबा’ कहते हुए कहा कि उनकी चार पीढियों ने शासन किया लेकिन दलित, आदीवासी, पिछड़े वर्ग के लोगों को न्याय नहीं मिला।
अमित शाह ने सम्मेलन के मंच से सवाल राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए कहा कि भाई राहुल गांधी आजादी के तुरंत बाद बाबा साहब संसद में आना चाहते थे, किस पार्टी ने रोका, उप चुनाव लड़ना चाहते थे, भारत रत्न से किसने रेाका, संसद में तेल चित्र लगाने, बाबा साहब से जुड़े पांचों स्मारकों को लगाने से किसने रोका। जब देश से कांग्रेस सरकार गई तो बाबा साहब को अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने भारत रत्न दिया और संसद में बाबा साहब के तेल चित्र को संसद में लगवाने का काम किया। मउ, नागपुर, महाराष्ट्र, जनपथ, दिल्ली में स्मारक बनाने का काम किया। लंदन में अंर्तराष्ट्रीय स्मारक बनाने का काम, गुजरात में स्मारक बनाने का काम भी किया गया।
पार्टी अध्यक्ष ने केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं मुद्रा योजना, अन्नपूर्ण रसौई योजना, भामाशाह योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का निर्णय लिया।
सभा से पहले केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, विश्वनाथ मेघवाल सहित अनेक नेताअेंा ने नाल एयरपेार्ट पर शाह का राजस्थानी अदांज में स्वागत किया।

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply