देशभर में होली की धूम, खुशी में हुई रंगों की बरसात

0


जयुपर/नई दिल्ली/मुंबई। रंगों का त्योहार होली शुक्रवार को छिटपुट घटनाओं के बीच हर्ष व उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। होली का महापर्व गुरुवार रात होलिका दहन के साथ आरंभ हुआ। शुक्रवार की सुबह लोग रंग खेलने निकले तो अब कुछ देर बाद गुलाल और पानी के रंगों का दौर भी आरंभ हुआ, जो दोपहर बाद भी जारी रहा। इसके साथ ही लोग एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी देशवासियों को शुभकामनांए दी है।


hoराजस्थान के चितौड़गढ़, बीकानेर, सीकर, चुरु, शेखावाटी, जयपुर, मुंबई, दिल्ली, बिहार सहित उतरी भारत में होली का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वंही बिहार में कुर्ता फाड़ होली के साथ-साथ कीचड़ होली भी जमकर खेली गई। बिहार में इसे कादो होली के भी नाम से जाना जाता है। इस दौरान लोग एक-दूसरे पर कीचड़ फेंकते हैं। हालांकि, इस तरह की होली को लोग पसंद नहीं करते हैं।
गूगल पर होली, डूडल पर बनाई पिचकारी गूगल
होली के त्योहार पर रंग-बिरंगे रंग में गूगल ने भी अपनी ख्ुाशी का इजहार डूडल जारी कर किया। गूगल के होम पेज पर शुक्रवार को होली के अवसर पर यह दिख रहा है। इसमें गूगल के नाम पर विभिन्न प्रकार के रंग की फुहारें छोड़ते हुए लोग दिख रहे है। होली की पूरी मस्ती के हर रंग को गूगल ने अपने डूडल में समेट दिया है जो बेहद आकर्षक लग रहा है। गूगल के इस डूडल में हरे, लाल, पीले, और नीले रंगों का सामंजस्य दिख रहा है। इसमें कुछ लोग ढोल बजाते, रंग खेलते और एक दूसरे को रंग लगाते हुए दिख रहे हैं। इससे पहले भी जब गूगल ने होली पर डूडल बनाया है। इससे पहले गूगल 2001, 2010, 2011 और 2014 में भी डूडल के माध्यम से होली का जश्न मना चुका है।

श्रीदेवी के निधन से कंगना को लगा सदमा, ना होली ना बर्थ डे सेलिब्रेशन
बालीवुड में होली पर इस बार रौनक नही
मुंबई मंे अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन के बाद आज होली पर रौनक नजर नही आई। अधिकतर सितारों ने होली पर रंग नही खेला।

मेट्रो में नौकरी का सुनहरा अवसर, कई पदों के लिए निकली वैकेंसी

खुशखबरी: अब तत्काल रेलवे टिकट पर पाएं सौ फीसदी रिफंड

आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply