पैलेस ऑन व्हील्स’ में चलती ट्रेन में यात्रियों का ’ऑन बोर्ड’ होगा नये वर्ष 2019 स्वागत

0
Palace on Wheels ,Palace on Wheels train, Palace on Wheels new year celebrations,
Palace on Wheels ,Palace on Wheels train, Palace on Wheels new year celebrations,जयपुर। विश्व प्रसिद्ध शाही रेलगाड़ी ’पैलेस ऑन व्हील्स’ 74 देशी विदेशी यात्रियों के साथ जयपुर के निकट चलती ट्रेन में ’ऑन बोर्ड’ नये वर्ष- 2019 का  अनूठे अंदाज़ में स्वागत करेगी।
शाही रेलगाड़ी के महा प्रबंधक प्रदीप बोहरा ने बताया कि पैलेस ऑन व्हील्स को नए वर्ष के लिए खूबसूरत ठंग से सजाया संवारा गया है।
उन्होंने बताया कि गत बुधवार को सफदरजंग  रेल्वे स्टेशन नई दिल्ली से  रवाना हुई यह शाही रेलगाड़ी अपनी यात्रा के दौरान 31 दिसम्बर को मध्य रात्रि जयपुर -भरतपुर के मध्य चलती ट्रेन में ’ऑन बोर्ड’ नव वर्ष का स्वागत करेगी और नये वर्ष में भरतपुर बर्ड सेंचुरी व आगरा में ताजमहल का दीदार करने के बाद  2 जनवरी,2019 को सुबह नई दिल्ली पहुँचेगी।
उन्होंने बताया कि ट्रेन में सवार पर्यटकों ने शाही रेल में अपनी अब तक की अपनी यात्रा जयपुर,सवाईमाधोपुर,चित्तौड़गढ़,उदयपुर, जैसलमेर यात्रा में हर रोज क्रिसमस केक काटने के साथ ही अन्य कई प्रकार के आमोद प्रमोद से नये वर्ष की तैयारियां की है। जिनमें भांति भांति के केक भी शामिल होंगे।
Palace on Wheels ,Palace on Wheels train, Palace on Wheels new year celebrations,’आर टी डी सी के दिल्ली में महा प्रबंधक संजीव शर्मा व शाही रेलगाड़ी के महा प्रबंधक शिवराम जाड़ोलिया ने बताया कि पूरी ट्रेन को नये परिवेश में खूबसूरत गुब्बारों, बैनर्स, रंग बिरंगी लाइटस से सजाया संवारा गया है। साथ ही नए वर्ष के लिए विशेष मीनू में स्वादिष्ट व्यंजनों की व्यवस्था भी की गई हैं।
श्री बोहरा ने बताया कि नये वर्ष के लिए दस प्रतिशत अतिरिक्त किराया होने के बावजूद पर्यटकों का उत्साह देखने योग्य है। उन्होंने बताया कि शाही रेलगाड़ी के इस 17 वे दौरे को शामिल करने के साथ ही ट्रेन की कुल क्षमता का 70 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जा चुका है और ट्रेन के अप्रेल,2019 तक होने वाले 10 और टूर में भी शाही रेलगाड़ी लगभग फुल  चलेगी।
Palace on Wheels ,Palace on Wheels train, Palace on Wheels new year celebrations,

ऐसे बढ़ाएं अपने JIO 4G की इंटरनेट स्पीड, इस तरह करें सेटिंग्स में बदलाव

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply