खुशखबरी : अब ऐप से किराये पर मिल सकेंगे ब्वॉय फ्रैंड

0

मुंबई। डिजिटल क्रांति के बढ़ते कदम ने जंहा इंसान की राह को आसान किया है वंही इसका उपयेाग अब आपको अपना ब्वॅाय फेंड खोजने में भी किया जा सकेगा। इसको प्रायोगिक तौर पर लांच किया गया है। इसे Rent A Boyfriend नाम से ऐप लॉन्च किया गया है। इसके जरिए अकेली और मानसिक रूप से परेशान युवतियां और महिलाएं किराये पर ब्वॉय फ्रैंड तलाश सकती हैं। ऐप के जरिए उपलब्ध ब्वॉय फ्रैंड से यौन संबंध बनाने की मनाही होगी। साथ ही उपभोक्ता महिला किराये के ब्वॉय फ्रैंड के साथ निजी मुलाकात भी नहीं कर सकती हैं।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंदगी फैलाने के लिये नहीं करने का संकल्प लें: प्रधानमंत्री

इसके लिए इंटीरियर डिजाइनर से इंटरप्रेन्योर बनीं कौशल प्रकाश ने ये ऐप लॉन्च किया है। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस ऐप के जरिए महिलाओं के अकेलेपन और डिप्रेशन को कम किया जा सकता है।
महिला एंटरप्रेन्योर का दावा है कि अगर ब्वॉय फ्रैंड के साथ अकेलेपन को साझा किया तो मन तरोताजा होता है। साथ ही डिप्रेशन से भी निजात पाई जा सकती है। खासकर महानगरों में अकेलेपन के कारण आत्महत्या जैसी कई घटनाएं सामने आई हैं। जिसका ये हल हो सकता है।

एसबीआई में बड़ा बदलाव, 1,300 शाखाओं के नाम और IFSC कोड बदले

हालांकि ये पहला प्रयोग नहीं हैं। भारत के विभिन्न शहरों में इस तरह के ऐप और वेबसाइट लॉन्च हुए हैं। जिन पर बहस भी छिड़ी की इनके जरिए परोक्ष रूप रूप से वेश्यावृत्ति को बढ़ावा मिल सकता है। साथ ही सामाजिक मर्यादाएं भी इससे भंग होगी।
इससे पहले युवक युवतियों को निजी मुलाकात के लिए कमरा मुहैया कराने के लिए वेबसाइट लॉन्च किए गए थे। तब भी दावा किया गया था कि इनका मकसद अनैतिक यौन संबंधों को बढ़ावा देना कतई नहीं है। बावजूद इसके कट्टरपंथी सांस्कृतिक संगठनों ने इनकी दलील नहीं मानी और जमकर विरोध किया गया।

हालांकि भारत में सामाजिक वर्जनाओं के कारण इस तरह के ऐप और वेबसाइट ज्यादा पोपुलर नहीं हुए हैं। वहीं सरकार भी इनके खिलाफ कोई पाबंदी नहीं लगा सकती, क्योंकि इसके जरिए दुराचार को साबित करना मुश्किल होता है। ग्राहकों की नैतिकता पर ही निर्भर करता है कि वे अपने को नियंत्रित रखें और मर्यादा की सीमाएं न लांघें।
अब देखना यह है कि आने वाले दिनों में यह एप कितनी कारगर सिद्व हो पाती है।

सुरक्षा ऐप और मिर्च स्प्रे से बढ़ते यौन शोषण पर रोक लगाने की पहल

खास खबर : अब ATM से रुपये निकालने का समय भी हुआ तय

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply