रेलवे कर्मचारियेां के लिए अच्छी खबर : रिटायरमेंट के बाद भी कर सकेंगे नौकरी

नई दिल्ली। रेलवे कर्मचारियेां के लिए अच्छी खबर है कि वे अपने रिटायरमेंट होने के बाद भी एक बार फिर रेलवे की सेवा कर सकेंगे। अब उन्हें 62 वर्ष तक रेलवे में काम करने का मौका मिलेगा। इसके लिए पहले उनकी सेहत की जांच की जाएगी।

Xiaomi redmi Note 4 की कीमत में बड़ी कटौती

रिटायर हो चुके सेहतमंद कर्मचारियों की नियुक्ति मंडल रेल प्रबंधक करेंगे। रेलवे बोर्ड ने इस बारे में दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।
रिटायर रेलकर्मियों की तैनाती की योजना 

चंडीगढ़ : देहरादून की छात्रा से ऑटो में गैंगरेप, आरोपी फरार, CCTV फुटेज आए सामने

रेलवे ने खाली पदों पर रिटायर रेलकर्मियों की तैनाती की योजना बनाई है। लोको पायलट और ट्रेन गार्ड के अलावा तकरीबन सभी पदों पर रिटायर कर्मचारियों की सेवा ली जा सकती है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड के निदेशक स्थापना (एन) द्वितीय नीरज कुमार ने उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी समेत सभी जोन के सीपीओ को पत्र भेजा है।

भारत की मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनी

पत्र में कहा गया है कि डीआरएम ही रिटायर कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकेंगे। इन कर्मचारियों को संरक्षा आधारित रिटायरमेंट योजना या लारजेस का लाभ नहीं मिल सकेगा। पत्र में कहा गया है कि इन कर्मचारियों की सेवा 62 की आयु तक ही ली जा सकेगी। ऐसे में सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को इस योजना का लाभ मिल सकेगा जो कि 61 साल से कम आयु के हैं। यह योजना सितंबर 2018 तक के लिए लागू की गई है।अब एक दिन में 50 हजार श्रद्धालु ही कर सकेंगे वैष्णो देवी के दर्शन: NGT
कार्यक्षमता देखी जाएगी
रिटायर रेलकर्मियों को दोबारा सेवा का मौका देने से पहले उनकी काबिलियत और सर्विस के दौरान का रिकॉर्ड भी देखा जाएगा।

इन 500 ट्रेनों के समय में हो रहा है बदलाव,यात्रा से पहलें देख लें

रेलवे बोर्ड ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि संरक्षा के मद्देनजर चैकन्ना रहने वाले कर्मचारियों को ही इसमें मौका दिया जाए। साथ ही जिन पदों को ऐसे कर्मचारियों से भरा जाएगा, उन पर नियमित नियुक्ति होते ही रिटायर कर्मचारी की छुट्टी कर दी जाएगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने कहा कि एनसीआर विभागों से खाली पदों का ब्योरा मिलने के बाद रिटायर कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। फिलहाल पदों का ब्योरा उपलब्ध नहीं है। रनिंग ड्यूटी को छोड़कर सभी पदों पर नियुक्ति की जा सकती है।

अब घर बैठे ही मोबाइल नंबर से लिंक हेागा आधार

राजस्थान : आवश्यक बदलाव के बिना फिल्म रिलीज न हो -मुख्यमंत्री

रेलवे ने बदले IRCTC से तत्काल टिकट बुक करने के नियम, ये है बुकिंग का नया तरीका

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज