खुशखबरी: फ्लाइट लेट हुई तो मिलेगा 1000 रुपये का क्लेम

0

मुंबई। देशभर में अब हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब यात्रा के दौरान अगर किसी कारण से फ्लाइट एक घंटे से ज्यादा देर होती है तो उन्हें 1000 रुपये का क्लेम मिलेगा। देश में पहली बार एक बीमा कंपनी ने इस तरह की पॉलिसी को शुरू किया है। इससे हवाई यात्रियों को आर्थिक तौर पर परेशानी नहीं होगी।

Spicejet कानपुर, वाराणसी से 4 नई सीधी फ्लाइट शुरू करेगी, इन शहरों के लिए सीधी उड़ान
देशभर के बड़े शहरों के साथ अन्य स्थानों पर रोजाना ही कई हवाई अड्डों पर उड़ानें देरी से उड़ती हैं। विमानों के देरी से उड़ान भरने पर यात्रियों को एयरपोर्ट पर समय गुजारना कठिन होता है। ऐसे में यात्री या तो किताब पढ़कर अपना समय व्यतीत करते हैं अथवा कॉफी शॉप पर समय को व्यतीत करते हैं।
अब आपका खर्च भी देगी बीमा कंपनी
आपको यह जानकर शायद आश्चर्य होगा कि अब आप फ्लाइट में देरी होने का बीमा भी करा सकेंगे। फ्लाइट में देरी होने पर आप चाय-कॉफी पी सकते हैं। अपनी पसंद की किताबें खरीद सकते हैं, हल्का कुछ खा भी सकते हैं, आपके लिए खास यह है कि इन सब खर्चों का भार आप नहीं बल्कि बीमा कंपनी उठाएगी।

SBI ने बदला कैश डिपॉजिट का नियम, अब दूसरे के खाते में नहीं जमा कर पाएंगे कैश
फ्लाइट के देर होते ही मिलेगा अलर्ट
इस पॉलिसी को शुरू करने वाली कंपनी डिजिट इंश्योरेंस के चेयरमैन कामेश गोयल ने कहा कि यात्रियों को फ्लाइट के देरी होते ही मोबाइल पर यात्रियों को अलर्ट मिलेगा। इस अलर्ट के मिलने के बाद यात्री क्लेम के लिए आवेदन करेंगे और उनके खाते में आवेदन करने के बाद क्लेम राशि ट्रांसफर हो जाएगी। यह राशि फ्लाइट की देरी के हिसाब से ट्रांसफर होगी।
शुक्रवार रात में होती है सबसे ज्यादा देरी
PMनरेंद्र मोदी ने देशवासियों से की अपील- 15 सितंबर से शुरू हो रहे स्वच्छता ही सेवा आंदोलन से जुड़ें

देशभर में उड़ानों की देरी पर मिले डाटा के अनुसार सबसे ज्यादा फ्लाइट शुक्रवार को रात 10 बजे के बाद देरी से उड़ती हैं। वहीं मंगलवार को तड़के सुबह वाली फ्लाइट में किसी तरह की कोई देर नहीं होती है। वहीं बुधवार को एक भी फ्लाइट देरी से नहीं उड़ती है। अगस्त के महीने में एक हजार में एक फ्लाइट छह घंटे से ज्यादा देरी से उड़ी हैं।

राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक : अब 2019 के चुनाव में अजेय भारत, अटल भाजपा : मोदी

खास खबर : अब ATM से रुपये निकालने का समय भी हुआ तय

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply