वाराणसी फ्लाईओवर हादसा: निर्माण करने वाली संस्था पर मामला दर्ज

0

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के व्यस्तम इलाके केंट में फ्लाईओवर की दो बीम गिरने के मामले में सेतु निगम तथा इस फ्लाईओवर का निर्माण कर रही संस्था के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास की विभिन्न धाराअेां में मामला दर्ज कर लिया गया है।

निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के गिरने से 20 की मौत, कई लोगों के दबे हेाने की आशंका, पीएम ने जताया दुःख
पुलिस से मिली जानकारी अनुसार सिगरा थाने की रोडवेज चैकी के इंचार्ज की तहरीर पर यूपी सेतु निगम के अधिकारियों, पर्यवेक्षण कर रहे अधिकारियों, ठेकेदारों के खिलाफ सिगरा थाने में धारा 304 और 308 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
पूर्व मुख्मयंत्री अखिलेश यादव सरकार में एक अक्टूबर 2015 को चैकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के विस्तारीकरण का शिलान्यास हुआ और निर्माण शुरू किया गया।
यूपी सेतु निगम के निलंबित परियोजना अधिकारी के.आर. सूदन ने बताया कि निर्धारित अवधि में काम पूरा करने का सरकारी दबाव है। इस तरफ वाहनों को डाइवर्ट करने के लिए कई बार जिला प्रशासन और यातायात पुलिस से कहा गया। इस हादसे के कारणों का अभी कोई पता नह चल पा रहा है।
फ्लाईओवर निर्माण कर रही संस्था तथा उत्तर प्रदेश सेतु निगम के खिलाफ 304, 308, 427 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।
गौरतलब है कि मंगलवार सांय निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से 18 जनों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी तक दो दर्जन से अधिक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहें है। इस हादसे के बाद देर रात मुख्यमंत्री सहित अनेक नेताअेंा व अधिकारियेां ने घटनास्थल का जायजा लिया।

एयर इंडिया का शानदार आॅफर: बुजुर्गों को आधे किराये में कराएगा हवाई सफर

खुशखबरी: रेलवे करेगा खान-पान सेवा में सुधार

विवाह समारोह में राधे मां का मदहोश डांस, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।  Like कीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply