भारत बंद का मिलाजुला असर, कई राज्यों में रेल रोकी तो कहीं तोड़फोड़

0

जयपुर/नई दिल्ली। देशभर में सोमवार को पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस के आहृवान पर विपक्षी दलों के भारत बंद(Bharat Bandh)  के दौरान देशभर में कई जगहों पर बंद का असर देखने को मिला जुला असर दिख रिहा है। राजस्थान में भी विपक्ष के इस भारत बंद का मिलाजुला असर नजर आ रहा है। प्रदेश के जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, नई दिल्ली सहित कई जगहों पर बाजार खुले हुए है तो कई जगहों पर बंद भी रखे गए है। राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर विपक्ष के भारत बंद के ऐलान के चलते पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हुए है।

 

राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक : अब 2019 के चुनाव में अजेय भारत, अटल भाजपा : मोदी
पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों के खिलाफ कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। इस भारत बंद की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है, जिसके साथ करीब 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है।
हालाँकि सीएम वसुंधरा राजे ने कल ही पेट्रोल, डीजल पर मूल्य वर्धित कर वैट को चार-चार प्रतिशत कम करने की घोषणा कर दी थी। जिस पर विपक्ष का कहना है कि सीएम वसुंधरा ने यह टैक्स कांग्रेस के दबाव में आकर कम किया है। वही देश के अन्य हिस्सों में बंद का असर भी दिख रहा है। अब तक की खबरों के अनुसार बिहार में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाये हुई है।
देश के अलग अलग हिस्सों से भारत बंद का लाईव अपडेट
राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हुआ फैसला: 2019 का चुनाव अमित शाह के नेतृत्व में लड़ेगी

बिहार: दरभंगा में प्रदर्शनकारियों ने कमला फास्ट पैसेंजर ट्रैन को रोका। जहानाबाद में राजद कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर आगजनी की। खगड़िया में बंद समर्थकों ने NH-31 को जाम किया, बस स्टेशन पर भी RJD नेताओं ने प्रदर्शन किया। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटना में हिंसक प्रदर्शन करते हुए कार, और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की।

ओडिशा : भुवनेश्वर में भारत बंद का असर, सड़कों पर विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन, ट्रेन रोकी।

राजस्थान में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने की VAT कम करने की घोषणा

कर्नाटक : यहाँ से मिल रही खबरों के अनुसार मेंगलुरु में कुछ उपद्रवियों ने एक प्राइवेट बस पर पत्थर फेंके है। हालांकि, इस दौरान किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। कलबुर्गी में भारत बंद का असर, बस सर्विस पूरी तरह से ठप।

महाराष्ट्र : अँधेरी में रेलवे ट्रैक पर जमे प्रदर्शनकारी, पुलिस के साथ संजय निरुपम की धक्कामुक्की हुई जिसके बाद संजय को हिरासत में लिया गया।

एक और दुष्कर्मी बाबा: महिला ने ज्योतिषी आशु भाई के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

 

केरल : केरल में सुबह 6 बजे से शाम के 6 बजे तक विपक्ष ने भारत बंद का ऐलान किया जिसका असर अल सुबह से ही नजर आ रहा है। राज्य में अधिकतर जगह दुकानें बंद हैं और राज्य की बस सर्विस भी पूरी तरह से ठप है।

गुजरात : अहमदाबाद में के इसनपुर में NSUI के कार्यकर्ताओं ने स्कूल बंद करवाया, इसके अलावा भी कई प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। वही भरुच में हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने बसे रोक दी और टायर जलाये।

आंध्र प्रदेश: विशाखापट्टनम में सीपीआई(M) के कार्यकर्ताओं ने सुबह-सुबह प्रदर्शन किया।

तमिलनाडु : यहाँ भारत बंद का कोई असर नहीं नजर आया। बंद के दौरान दुकानें और व्यावसायिक संस्थानें खुली रही। बंद के मद्देनजर पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं।

सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंदगी फैलाने के लिये नहीं करने का संकल्प लें: प्रधानमंत्री

खुशखबरी : अब ऐप से किराये पर मिल सकेंगे ब्वॉय फ्रैंड

सुरक्षा ऐप और मिर्च स्प्रे से बढ़ते यौन शोषण पर रोक लगाने की पहल

खास खबर : अब ATM से रुपये निकालने का समय भी हुआ तय

खुशखबरी: ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागज डिजिटल रूप में भी होंगे वैध

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply