मुंबई पब हादसा: 14 की मौत, 21से अधिक घायल, 5 बीएमसी अधिकारी निलंबित

मुंबई। मंबई के एक रुफटाॅप पब में गुरुवारा आधी रात को लगी भीषण आग में 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई वंही 21 से अधिक लोग इसमें घायल हो गए।

खास खबर: 1 जनवरी से बंद हो जाएंगी 6 बैंकों की चेकबुक

जिनमें से करीब आधा दर्जन की हालत गंभीर बताई जा रही है। पब में जन्मदिन का कार्यक्रम चल रहा था। रात करीब साढ़े बारह बजे छत पर स्थित ‘1 एबव’ पब में आग लगी और जल्द ही तीसरी मंजिल पर स्थित ‘मोजो पब’ भी इसकी चपेट में आ गया। लेकिन शुरुआती जानकारी के मुताबिक शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी है। इस मामले में सरकार ने कार्यवाही करते हुए 5 बीएमसी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

इंस्टैंट ट्रिपल तलाक बिल: तीन तलाक पर 3 साल की जेल, लोकसभा में ऐतिहासिक बिल पास
केईएम अस्पताल के डीन अविनाश सुपे ने कहा कि 11 महिलाओं सहित ज्यादातर लोगों की मौत धुएं से दम घुटने के कारण हुई है। हादसे में मारे गये और घायल हुए ज्यादातर लोगों को इसी अस्पताल में रखा गया है। मुंबई पब हादसे में पब मालिक को ढूंढने के लिए पुणे रवाना। पब मालिक में से एक पार्टनर अभिजीत मानका पुणे निवासी हैं।
इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटनास्थल का दौरा किया, बीएमसी कमिश्नर को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं, साथ ही बीएमसी के पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन मौतों के लिए जिम्मेदार रेस्तरां मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
Reliance JIO का न्यू ईयर धमाका : JIO रिचार्ज पर मिलेगा 3,300 रुपये का कैशबैक

फडणवीस ने कहा कि अगर मामले में बीएमसी की लापरवाही पाई जाती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पब मालिकों ने जारी किया ब्यान
हादसे के बाद मोजो पब की ओर से बयान आया है, पब की ओर से कहा गया है कि हमारे सुरक्षा के सभी इंतजाम हैं, सभी सर्टिफिकेट हैं। स्टाफ को आग से निपटने के सभी उपायों की ट्रेनिंग दी गई है। हमने सभी नियमों का पालन किया है। हम पुलिस और अधिकारियों की जांच में मदद कर रहे हैं। उन्होंने हादसे पर दुख जताया है।

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

केंद्रीय मंत्री ने दिए निर्देश

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने संसद को सुनाई कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी से हुई ज्यादती की पूरी कहानी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने घायलों के लिए दिल्ली में सभी ट्रॉमा सेंटरों को तैयार रहने के निर्दश दिए हैं। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय इस मामले पर संपर्क में हैं।
जन्मदिन की खुशी बदली मातम में
पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

पब में खुशबू उर्फ खुशी अपने दोस्तों के साथ रात करीब 12 बजे केक काटा और कुछ ही मिनट बाद वहां भीषण आग लग गई, जिसमें खुशी और उसके दोस्तों की दम घुटने से मौत हो गई। खुशबू अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट करने आई थी, उसने 12 बजे केक काटा। सभी दोस्त खुशबू की बर्थडे पार्टी की खुशियां मना रहे थे कि तभी 12.30 बजे पब में आग फैल गई।

अब आधार लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2018

कारपोरेट आफिस से घिरा है इलाका

इस इलाके में कई कॉरपोरेट के ऑफिस हैं, जिसमें कई न्यूज चैनल के आफिस है जोकि 24 घंटे खुले रहते हैं।

शर्मनाक घटना: जेल में देवर से मिलने महिला से दुष्कर्म

फिल्मों में काम दिलाने के बहाने 19 वर्षीय मॉडल से गैंगरेप

भाजपा की महिला नेता धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

पढ़ें: -मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

कंही आपका Whats App तेा बंद नही हो रहा, अब 4 दिन शेष

पाइएहर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook

Loading...