जयपुर : लीडरशिप डवलपमेंट पर सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों की कार्यशाला

0

जयपुर। जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट, जयपुर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। ‘इफेक्टिव एज्युकेशनल लीडरशिप’ विषय पर आधारित इस कार्यशाला में प्रदेशभर के दो दर्जन से अधिक सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों ने भाग लिया।

फीफा विश्व कप 2018: रूस में लगातार दूसरी बार परचम लहराने को आतुर जर्मनी

कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा विभाग के सचिव आशुतोष एटी पेंडणेकर, विशेष अतिथि अतिरिक्त आयुक्त, हायर एज्युकेशन राजेंद्र शर्मा व जयपुरिया कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. प्रभात पंकज ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान कॉलेज शिक्षा के आयुक्त डॉ. दिलीप गोयल, उच्च शिक्षा के डॉ. विनोद भारद्वाज ने बतौर विशेष वक्ता के रूप में अपने विचार वक्त किये। डॉ. प्रभात पंकज ने ‘संस्थागत विकास की हमारी कहानी: जयपुरिया, जयपुर-चुनौतियां और लीडर की भूमिका’ विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम द्वारा सरकारी उच्च शिक्षण संस्थाओं की गुणवत्ता में बढ़ोतरी और विद्यार्थियों के रोजगारोन्मुख प्रयास की  दिशा में किए जा रहे नवाचारों के बारे में बताया गया। दोनों दिन चले अलग-अलग सत्रों में डॉ. निधि वशिष्ठ, डॉ. वीपी सिंह, चित्रा जोशी, इमरान खान इत्यादि ने शैक्षणिक परिदृश्य में समकालीन चुनौतियों की जांच और अपने सभी हितधारकों की अपेक्षाओं का जवाब देने के लिए क्षमताओं को मजबूत करने, छात्र-केंद्रित शिक्षण-सीखने के माहौल को बढ़ावा देने और स्थापित करने के लिए प्रबंधकीय दक्षताओं में वृद्धि, एक सहकारी और सक्षम कार्य वातावरण बनाने के लिए सहक्रियात्मक टीमों का निर्माण और नेतृत्व शैली को अपनाना विषयों पर विस्तारपूर्वक उदबोधन दिये। कार्यशाला के अंत में मुख्य अतिथि आशुतोष एटी पेंडणेकर ने प्रतिभागियों को अवार्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मांगेगे भाजपा के लिए वेाट … आखिर ये रखी शर्त

खुशखबरी: अब चंडीगढ़ से शिमला 6 घंटे का सफर 20 मिनट में करें

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

दाती महाराज रेप केस : महिलाओं पर करते थे यौन हमला…

मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply