खास खबर: वीजा ऑन अराइवल देने पर विचार कर रहा UAE

नइ दिल्ली। भारत से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जाने वाले नागरिकेां के लिए राहतभरी खबर है कि उन्हे आने वाले समय में आॅन अराइवल वीजा मिल सकता है, इसके लिए उच्च स्तर पर बातचीत चल रही है। वर्तमान में सिर्फ उन्हीं भारतीय पासपोर्ट होल्डर्स को यूएई में यह सुविधा मिलती है, जो अमेरिकी वीजा या ग्रीन कार्ड रखते हैं या फिर जिनके पास UK या ईयू का रेजिडेंट वीजा हो।
खास खबर : अब ऐड्रेस प्रूफ के लिए पासपोर्ट नही होगा मान्य

यूएई के राजधानी दिल्ली स्थित दूतावास ने कहा है, हमारे यहां भारतीय नागरिकों के लिए वीजा संबंधी बंदिशों में ज्यादा नरमी पर विचार किया जा रहा है, जिसके तहत वीजा ऑन अराइवल की सुविधा दी जा सकती है।श् दूतावास ने नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जो वहां जाने वाले भारतीय नागरिकों के काम आएगा। इनकी जरूरतों और सवालों के लिए इस ऐप में कई सूचनाएं और फीचर्स हैं।

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

यात्रा सुरक्षित और बाधारहित हो, इसके लिए निर्देश भी दिए गए हैं। गौरतलब है कि भारत से पिछले साल 16 लाख लोग यूएई गए। इतना ही नहीं, सिर्फ दुबई जाने वाले भारतीयों की संख्या पिछले साल जनवरी से सितंबर के बीच 10 लाख के आंकड़े को पार कर गई, जो इसके एक साल पहले के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा थी। इस बढ़ोतरी की बड़ी वजह यह मानी जा रही है कि भारतीय पासपोर्ट होल्डर्स के लिए वीजा बंदिशों को नरम किया गया है।
पीएम जाएंगे यूएई
देशभर में देह व्यापार को वैध करने की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यूएई की यात्रा कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह वहां 11 से 13 फरवरी के बीच होने वाले वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे। इस समिट में 140 देशों के 4000 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। 2015 के बाद मोदी यूएई की दूसरी बार यात्रा करेंगे। इस यात्रा के साथ मोदी के फिलिस्तीन और ओमान जाने की भी उम्मीद है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने फाइटर जेट सुखोई में भरी उड़ान

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री