ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी, भारत विकास के पथ पर अग्रसर

0

मस्कट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम एशिया की तीन खाड़ी देशों की चार दिवसीय यात्रा के आखिरी में ओमान की दो दिवसीय यात्रा के दौरान रविवार को मस्कट पहुंच चुके हैं। यहां प्रधानमंत्री मोदी लगभग 25,000 भारतीय समुदाय को लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

रुसी पैसेंजर विमान दुर्घटनाग्रस्तः सभी 71 यात्रियों के मारे जाने की आशंका

प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी के साथ मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने पहली बार 6 भाषाओं में भारतीय समुदाय के लोगों से नमस्कार करके भारत माता की जय के नारे लगवाए।
प्रधानमंत्री ने भारतीय समुदाय केा संबोधित करते हुए कहा कि भारत निंरतर विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है। इसमें गरीब से गरीब व्यक्ति को भी आगे बढ़ने के समान अवसर मिलें, जहां गरीब से गरीब व्यक्ति भी सपने देख सके, उन्हें पूरा कर सके। प्रक्रियाओं को सरल बनाना, अनावश्यक कानूनों को खत्म करना, सरकारी दफ्तरों में 40-50 पेज के फॉर्म को कम करके 4-5 पर लाना, उन्हें ऑनलाइन भरने की व्यवस्था बनाना, लोगों की शिकायतों को गंभीरता से सुना जाना, उन पर कार्रवाई होना, इन कार्यों को हमने सरकार के कल्चर में शामिल किया।
देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लहर बरकरार, लोकसभा चुनाव में फिर लहराएगा एनडीए का परचम: सर्वे

उन्होने कहा कि लंबे अर्से से मेरा आप लोगों से मिलने का मन कर रहा था पर वो अवसर आज आया है। उन्होंने कहा कि मैं सबको विश्वास दिलाता हूं कि भारत के लिए जो सपने आप देख रहें, मैं उन सबको पूरा करूंगा।

उपलब्धियंा इस तरह से गिनाई
pIBअब भारत में गरीब को बैंकों से दुत्कार कर नहीं भगाया जाता, अब सरकार घर पर आकर गैस कनेक्शन दे रही है, बिजली कनेक्शन दे रही है। हमने करीब 1400 अनावश्यक कानूनों को खत्म किया। आयुष्मान भारत योजना को मीडिया ने मोदीकेयर का नाम दिया है। उन्होने कहा कि पहले लोग पूछते थे कितना गया? अब लोग पूछते हैं कि मोदी जी कितना आया। हमने आकर देश की एविएशन पॉलिसी बनाई। हम चाहते हैं कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे।

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

l20180211121991भारतमाला प्रॉजेक्ट के तहत 53 हजार किलोमीटर नेशनल हाइवेज बनाने का काम शुरू किया गया है। देश के अलग-अलग क्षेत्रों में रेलवे कॉरिडोर्स पर काम चल रहा है। 11 बड़े शहरों में मेट्रो का विस्तार भी किया जा रहा है। अब हम हर चुनौती से टकराकर आगे बढ़ रहे हैं। अब भारत में फैसलों को टाला नहीं जाता, चुनौतियों से टकराया जाता है। लक्ष्य तय करके योजनाओं को समय पर पूरा किया जाता है। यह भारत में बदलते हुए वर्क कल्चर का उदाहरण है, न्यू इंडिया का उदाहरण है। साल 2014 से पहले जो एलईडी बल्ब हमारे यहां साढ़े तीन सौ रुपये से ज्यादा का मिला करता था, वो अब 40-45 रुपए में मिलने लगा है। सबका साथ सबका विकास की हमारी अप्रोच पूरे विश्व की सोच में बदलाव ला रही है।

खास खबर : अब ऐड्रेस प्रूफ के लिए पासपोर्ट नही होगा मान्य

The Prime Minister, Shri Narendra Modi being received by the Deputy Prime Minister Oman, Fahd bin Mahmood Al Said, on his arrival, in Muscat, Oman on February 11, 2018.

मस्कट पहुंचने पर हुआ स्वागत
ओमान की राजधानी मस्कट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर उनका एक औपचारिक एवं पारंपरिक स्वागत किया गया जो यहां अपनी पहली राजकीय यात्रा पर हैं। ओमान के उप प्रधानमंत्री ने गर्मजोशी से स्वागत किया। भारत ओमान के साथ अपने संबंधों को बहुत अधिक महत्व देता है जो कि क्षेत्र में उसका एक प्रमुख रणनीतिक साझेदार है।

Padmaavat के बाद अब विवादों में ‘‘ मणिकार्णिका ‘‘: इस फिल्म में ऐसा कोई प्रेम प्रसंग नही है: कंगना

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Leave a Reply