अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव : मिस मरवण एवं मिस्टर बीकाणा के लिए बुधवार तक कर सकेंगे आवेदन

0

फोटो प्रदर्शनी के लिए भी 10 तक भेज सकेंगे प्रविष्टियां
बीकानेर। पच्चीसवें अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव के दौरान आयोजित होने वाली मिस मरवण एवं मिस्टर बीकाणा प्रतियोगिता के लिए बुधवार तक आवेदन किए जा सकेंगे। इसी प्रकार 12 जनवरी से जूनागढ़ में आयोजित होने वाली फोटो प्रदर्शनी के लिए फोटो भी बुधवार तक ही भेजे जा सकेंगे।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 8 मार्च से शिक्षा राज्य मंत्री ने नकल रोके जाने के पुख्ता प्रबंध के दिए निर्देश


इसके लिए आवेदन पर्यटक स्वागत केन्द्र से प्राप्त किया जा सकता है। प्रतियोगिता के लिए सभी मापदण्ड पूर्ण करने वाले आवेदकों को 11 एवं 12 जनवरी को पर्यटन स्वागत केन्द्र में रिहर्सल करवाया जाएगा। इसी प्रकार 12 से 15 जनवरी तक जूनागढ़ में आयोजित होने वाली फोटो प्रदर्शनी में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागियों को 10 जनवरी तक ऊंट उत्सव, बीकानेर के पर्यटक स्थल, कला एवं संस्कृति से संबंधित फोटोग्राफ्स की सॉफ्ट प्रति इपांदमतबपजलइसवह/हउंपसण्बवउ पर उपलब्ध करवाने होंगे। निर्णायक मंडल द्वारा चयनित फोटोग्राफ्स प्रदर्शनी में आमजन के अवलोकनार्थ रखे जाएंगे।
हैरिटेज वॉक की तैयारियों की हुई समीक्षा

मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान से मिला आशातीत लाभ- काला

मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा ने ऊंट उत्सव के दौरान आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हैरिटेज वॉक में अधिक से अधिक देशी-विदेशी पर्यटकों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। वॉक के दौरान साफ-सफाई, यातायात सहित विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए विभागों की जिम्मेदारी तय की गई। रायसर में आयोजित होने वाली कैमल सफारी एवं कैमल राइड, शोभायात्रा, उद्घाटन समारोह, विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा सांस्कृति कार्यक्रमों के संबंध में विचार विमर्श हुआ। बैठक में सहायक पर्यटन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह, पवन शर्मा, लोकायन के गोपाल सिंह चौहान तथा लोक कलाकार गोपाल बिस्सा मौजूद थे।

सरकारी कर्मचारियों की जवाबदेही तय करेगा एप

मोबाइल उपभोक्ता इस तरह से आधार से लिंक करें अपना मोबाइल नंबर

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज

Leave a Reply