बीकानेर : जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह का हुआ महाअभ्यास

डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में 15 अगस्त को आयोजित होगा समारोह

बीकानेर। डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस के  कार्यक्रमों का महाअभ्यास रविवार को किया गया। डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में पेरड कमाण्डर पवन भदोरिया के नेतृत्व में पुलिस,आर.ए.सी,अरबन होम गार्डस,एन.सी.सी.बॉयज एवं गल्र्स, एन.सी.सी.(एमएस कॉलेज),बीबीएस सहित आधा दर्जन प्लाटूनों ने मार्चपास्ट और 4 विद्यालयों के 210  छात्र-छात्राओं ने सामूहिक व्यायाम तथा 14 स्कूलों के 450 विद्यार्थियों ने योगा, राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय महर्षि दयानन्द मार्ग की 150 छात्राओं ने सामूहिक गीत एवं नृत्य तथा सेवाआश्रम विशेष आवासीत विद्यालय के विशेषयोग्यजन बच्चों ने देशभक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुति सहित बच्चों ने पैरासेलिंग का महाअभ्यास किया। 

इस दौरान जिला कलक्टर अनिल गुप्ता,जिला पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदार,अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवन्त भाकर तथा एडीएम सिटी शैलेन्द्र देवड़ा तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता पंकज यादव उपस्थित रहे।  जिला कलक्टर ने पीड्ब्ल्यूडी के अभियन्ता को मुख्य पैवेलियन में वीआईपी के बैठने और स्टडियम को पूर्णरूप से संवारने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम और इसके प्रवेशद्वारों पर सुरक्षा संबंधी जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने स्टेडियम के मुख्य परिसर और इसके पीछे के परिसर में पेयजल व्यवस्था के निर्देश दिए। साथ ही स्टेडियम में एम्बुलेंस और अग्निशनम वाहन की व्यवस्था करने की बात कही। 

जिला स्तरीय मुख्य समारोह डाक्टर करणी सिंह स्टेडियम में-स्वाधीनता दिवस का जिला स्तरीय समारोह डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में 15 अगस्त को आयोजित होगा। मुख्य अतिथि सुबह 9 बजे ध्वरारोहण कर,मार्चपास्ट की सलामी लेंगे। महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन होगा तथा इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी सम्मान और उल्लेखनीय उपलब्धि पर विद्यार्थियों और कार्मिकों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र व पुरस्कार दिया जायेगा।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

                                                                     

Facebook Comments