डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरु: लैपटॉप जब्त, 2 कमरों को भी किया सील

डेरा की प्रवक्ता विपसना ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील 

सिरसा। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शुक्रवार को साध्वी से दुष्कर्म के बाद जेल में बंद बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के डेरे में सर्च आपरेशन को काम शुरु कर दिया गया। प्रारंभिक रुप में दो कमरेां को सील कर दिया गया है वंही हार्डवेयर, दो लेपटाप व अन्य तकनीकी सामान को भी जब्त कर लिया गया है। वंही डेरा की प्रवक्ता विपसना ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।
पंजाब एवं हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए आयुक्त अनिल कुमार पंवार सहित जिला प्रशासन की और डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया गया है। उनके साथ सिरसा के एसपी अश्विनी शैणवी, डीसी प्रभजोत सिंह के अलावा सिरसा प्रशासन के साथ 5 जिलों के आई.पी.एस. अधिकारी भी शामिल हैं। इस सर्च अभियान की वीडियोग्राफी की जा रही है। इसके लिए 50 वीडियोग्राफर पहुंचे हैं। इसके साथ ही मोबाइल अंदर ले जाना मना है।
यह भी पढ़िए :साध्वी की चिटठी जिसने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को भिजवाया जेल  

अभी भी कर्फ्यू जारी
डेरा सच्चा सौदा इलाके में अभी भी कर्फ्यू जारी है। बाहरी लोगों के डेरा परिसर में घुसने पर पाबंदी है। डेरा इलाके में गांव वालों को भी बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं मिलेगा। डेरा में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बलों का पहरा है।
डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना इंसान ने कहा है कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत कैंपस में छानबीन की प्रक्रिया चल रही है। डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि कानून का साथ दें और शांति बनाए रखें।

ऐसे बांटा डेरे को सर्च आपरेशन के लिए
डेरा सच्चा सौदा में सर्च अभियान के लिए जिला प्रशासन ने विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की 10 टीमें गठित की। डेरे को 10 जोनों में बांटा गया है। डेरा सच्चा सौदा को किया पूरी तरह से सील। डेरा के सभी रास्ते भी बंद किए गए हैं। इस टीम में 7 आई.पी.एस. अफसर 6 डी.एस.पी. है। सेना के 5000 जवान तैनात है। विशेष हेलीकॉप्टर व डौन से कमांडों नजर रखेंगे। सेना,अद्धसैनिक बल और पुलिस के 6 हजार जवानों की तैनाती की गई है। 60 वीडियोग्राफर रिकार्ड पूरी कार्रवाई करेंगे। 10 जेसीबी, 36 टाली टैक्टर, 100 मजदूर डेरे के पास लगाए गए हैं।

यह भी पढ़िए :डेरा सिरसा की चेयरपर्सन विपासना इंसा का बड़ा बयान

यह भी पढ़िए : हनीप्रीत पर देशद्रोह का केस : लुकआउट नोटिस जारी

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Facebook Comments