डेरे वाला बाबा बना सब्जी वाला,आमदनी 20 रुपए प्रतिदिन

चंडीगढ़/रोहतक। साध्वी से यौन शेाषण के आरोप में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम जो कभी एशो आराम की जिंदगी जीने के शेाकीन थे आज उनकी 24 घंटे का मेहनताना मात्र 20 रुपये है। मंहगी गाड़िया और पार्टियो का शेाकिन बाबा अब जेल में सब्जी उगाने का काम कर रहा है। जिसके बदले में जेल प्रशासन उसे मेहनताना भी दे रहा है। यंहा ना तो उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत है और ना ही कोई अैार यंहा तो सिर्फ अन्य सजा भुगत रहे कैदियो का साथ उनको मिल रहा है।

देहरादून : कथित महिला जिला पंचायत सदस्य का अश्लील वीडियो वायरल

डीजी जेल केपी सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि डेरा के प्रमुख राम रहीम को जेल में सब्जी उगाने का काम दिया गया है, जिसके लिए उसे 20 रुपए मिलते हैं। राम रहीम जेल में 8 घंटा काम करता है। सब्जी उगाने के अलावा राम रहीम पेड़ काटने का भी काम करता है।
उन्होेने कहा कि राम रहीम एक अनुशासित कैदी है, किसी भी महिला कर्मचारी को उसके सेल में जाने की अनुमति नहीं है, सिर्फ नियमित लोग ही राम रहीम की सेल में जा सकते हैं।

ढि़ए खास खबर : साध्वी की चिटठी जिसने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को भिजवाया जेल
डीजी ने कहा कि जब राम रहीम की मां नसीब कौर उससे मिलने आई थी तो दो चप्पल, कपड़े और दो धार्मिक किताबें लाईं थी। वहीं 25 अगस्त को हनीप्रीत को जेल के अंदर नहीं जाने दिया गया था वह बाहर पुलिस गेस्ट हाउस में ही मौजूद थी। उसे राम रहीम से नहीं मिलने दिया गया था।

30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे इन बैंकों के चेक, कंही इनमें आपका बैंक तो नही

डीजी ने कहा कि राम रहीम के द्वारा जिन सब्जियों को उगाया जाता है उनका इस्तेमाल जेल की मेस में ही होगा। इन सब्जियेां को बाहर नहीं बेचा जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरमीत राम रहीम को खाना दिए जाने से पहले उसकी जांच होती है। हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि वह सेक्स एडिक्ट है। अभी तक दो बार उसकी मेडिकल जांच हो चुकी है।
राम रहीम को स्पेशल सेल मिलने की खबर पर केपी सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है, वह एक साधारण सेल में है। उसके पास कोई टीवी नहीं है। राम रहीम के वकील ने उसके अकाउंट में 5000 रुपए जमा कराए हैं, जिनका उपयोग रोजाना के खर्च के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि सेल में राम रहीम के लिए कोई बेड नहीं है, सिर्फ एक पंखा है। इसी में वह रात बिता रहा है।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।