बीकानेर – दिल्ली के बीच सीधी हवाई सेवा 17 जुलाई से

@नवरतन सोनी नाल

बीकानेर/नाल। बीकानेर से नई दिल्ली के बीच सीधी हवाई सेवा का आगाज 17 जुलाई से होगा। इसके लिए एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी अलायन्स एयर ने तैयारियेां को अंतिम रुप दे दिया है।
एयर पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया बीकानेर (नाल) के इंचार्ज राधेश्याम मीना व सहायक इंचार्ज मनोज चौधरी ने बताया कि बीकानेर -नई दिल्ली के बीच सीधी उड़ान के निर्देश आ गए है। जिसमें तहत 17 जुलाई को पहली उड़ान शुरु हेागी। एयरलाइंस कंपनी के अधिकारियों ने इस सम्बंध में कई गई सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया। एयर टर्मिनल इंचार्ज संजय वर्मा ने बताया कि सोमवार को एयर इंडिया के अधिकारी बीकानेर के नाल एयरपोर्ट का दौरा करेंगे।
क्षेत्रीय सांसद व केंद्रीय वितराज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। इसके लिए स्थानीय व्यापारियों व टयूरिज्म से जुड़े आपरेटर भी लगातार केंद्रीय वित राज्यमंत्री से बीकानेर – नई दिल्ली सीधी विमान सेवा की मांग कर रहे थे।
पर्यटन व्यवसायी व फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े विनोद भोजक बतातें है कि बीकानेर – नई दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा से यंहा पयर्टन के साथ साथ फिल्म शूटिंग का व्यवसाय बढ़ेगा। सीधी विमान सेवा से फिल्म कलाकारों को यंहा आना आसान रहेगा। यंहा होने वाले अंर्तराष्ट्रीय कैमल फेस्टीवल में आने वाले देशी व विदेशी शैलानियों की संख्या में भी बढ़ेातरी होगी।

वंही श्रीगंगानगर जिले के इटली में कार्यरत कश्मीर सिंह अटवाल ने बताया कि इस उड़ान से कनाडा, न्यूजीलेंड, सिंगापुर, इंग्लेंड, इराक, दुबई इत्यादि देशों में रह रहे लोगों को इससे फायदा मिलेगा। बीकानेर संभाग के हजारेां की संख्या में लोग इन देशों में काम कर रहे है। उन्होने सरकार व केंद्रीय वितराज्य मंत्री का आभार जताया है।

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।

Loading...
Breaking News
राजस्थान :बुनकरों की आय बढ़े, गांव सशक्त और समृद्ध बनें-श्री मेघवाल श्रीगंगानगर: सीमावर्ती क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल ने पकड़ा डोडा पोस्त तस्कर राजस्थान : बेहतर सर्विस डिलीवरी से सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं- मुख्यमंत्री ‘उड़ान’ योजना: पहली सस्ती फ्लाइट मु्ंद्रा-अहमदाबाद के बीच शुरू पंजाब की युवती से चलती ट्रेन में गैंगरेप राजस्थान : प्रदेश का चमकता हुआ सूरज बनकर उभरेगा बाड़मेर - मुख्यमंत्री राजस्थान : केंद्रीय राज्यमंत्री के प्रयास लाए रंग: बीकानेर में बनेगा 100 बैड का ईएसआईसी अस्पताल राजस्थान :बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ: डाक विभाग ने पश्चिमी क्षेत्र के 202 गाँवों को बनाया शत-प्रतिशत सुकन्या समृद्धि ग्राम राजस्थान :अकादमी द्वारा 48 पांडुलिपियों पर 5.74 लाख रु. तथा 22 पुस्तकों पर 2 लाख 20 हजार रु. का सहयोग स्वीकृत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सभा - महिलाएं हर चुनौती का सामना करने में सक्षम - मुख्यमंत्री